News Description
कॉमेडियन ख्याली ने किया लोगों को हंसने पर मजबूर

 स्वर्ण जयंती प्राधिकरण, हरियाणा कला व सांस्कृतिक विभाग तथा जिला प्रशासन द्वारा आज स्थानीय हिंदू कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के हॉल में प्रसिद्ध कॉमेडियन ख्याली ने अपने कलाकारों की टीम के साथ हास परिहास से परिपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान की संस्कृति से सराबोर हरियाणवी नृत्य, रागनी, हनुमान पर नाटिका तथा कृष्ण पर आधारित समूह नृत्यों से दर्शकों को हंसा-हंसा कर लोट पोट कर दिया

     प्रसिद्ध कॉमेडियन ख्याली ने हरियाणवी चुटकलों में हरियाणा की संस्कृति से जुड़े गुलकंद, मोटे आदमी, हाकला व्यक्ति के साथ-साथ अपने अतीत की यादों को ताजा करते हुए अपने नामकरण पर भी खूब कटाक्ष करके लोगों को हंसने पर मजबूर किया। कॉमेडियन ख्याली ने कहा कि जिंदगी में तनाव प्रतियोगिता के कारण आता है और इस तनाव को दूर करने के लिए ऐसे कार्यक्रम जरूरी हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल चाहते हैं कि ऐसे कार्यक्रम स्कूल व कॉलेज के बच्चों के मनोरंजन के लिए किए जाने चाहिए। 

  कलाकार ख्याली ने कहा कि हरियाणा ही देश का ऐसा पहला राज्य है, जहां पर पहला टै्रक्टर, पहली कार, पहली मोटर साईकिल के साथ-साथ अच्छी गुणवत्ता का देश में बासमती चावल पैदा किया जाता है। उन्होंने हरियाणा के गौरव व संस्कृति की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस स्वर्ण जयंती वर्ष में साल भर तक कुश्ती प्रतियोगिता, खेल प्रतियोगिता के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन करके पूरे प्रदेश में धूम मचाई है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत, पौधा रोपण, जल संरक्षण तथा बिजली की बचत हमारा सभी का ध्येय होना चाहिए तभी हम आने वाली पीढिय़ों को स्वच्छ वातावरण में सांस लेने का माहोल देने के साथ-साथ जल का संरक्षण कर सकते हैं।