News Description
स्टेशन नहीं मिलने पर जेबीटी ने किया प्रदर्शन

 जेबीटी को स्कूल अलॉट प्रक्रिया के बाद 72 जेबीटी पद नहीं होने के कारण स्टेशन से वंचित रहे गए थे। बचे हुए सभी जेबीटी ने शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने भी जेबीटी को समर्थन दिया और स्टेशन देने की मांग की। स्टेशन की मांग को लेकर सभी जेबीटी ने एक ज्ञापन जिला शिक्षा अधिकारी के नाम विभाग के कर्मचारी को सौंपा। संघ के जिला प्रधान सतबीर गोयत ने कहा कि 545 अध्यापकों को जिला कैथल अलॉट किया गया था, जिनमें से 421 को स्कूल अलॉट कर दिए गए, जिनमें से कुछ जेबीटी ने तो अब तक ज्वाइन भी नहीं किया है, लेकिन 72 अध्यापकों को यह कहकर स्कूल अलॉट नहीं किए जा रहे हैं कि सीटें खाली नहीं है।

उन्होंने कहा कि एमआइस पोर्टल पर सितंबर 2016 के बाद से छात्र संख्या अपडेट नहीं की गई है। जिसके चलते नए नियमों के बाद भी खाली हुए पदों सही नहीं है। संघ मांग करता है कि 30 मई की छात्र संख्या के आधार पर पद बना कर छात्र हित में इन नवनियुक्त अध्यापकों को जल्द से जल्द स्कूल अलॉट किए जाएं, ताकि इतनी बड़ी संख्या में बेकार बैठे अध्यापकों को शिक्षा हित में

कार्य करने का अवसर मिल सके। नवनियुक्त जेबीटी ने कहा कि अगर सोमवार तक उनको स्टेशन देने नहीं दिए गए तो वे क्रमिक अनशन शुरु करने को मजबूर होंगे। इस अवसर पर ओमप्रकाश, ऋतुराज, विक्रम, वीरेंद्र मौजूद थे।