News Description
जनस्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से पेयजल को तरसे ग्रामीण

गन्नौर : उपमंडल के गांव राजलू गढ़ी में जनस्वास्थ्य विभाग की अनदेखी के चलते ग्रामीण पेयजल को तरस रहे हैं। ग्रामीणों का कहना कि वे जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से पेयजल समस्या के समाधान के लिए बार-बार गुहार लगा चुके हैं लेकिन उनकी समस्या की तरफ कोई ध्यान नही दिया जा रहा।

       ग्रामीण करतार, सुरेंद्र, राजेश, सुभाष, प्रेम, सतबीर, कृष्ण ने बताया कि उनके गांव में पेयजल सप्लाई के लिए जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा तीन ट्यूबवेल लगाए गए है। गांव की हरिजन बस्ती के समय लगा ट्यूबवेल खराब होने के कारण आधे से अधिक गांव में पेयजल की सप्लाई नहीं हो रही है, जिस कारण लोग पेयजल के लिए परेशान है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार लोगों को सुविधा देने के लिए दावे कर रही है। लेकिन हमारे गांव में ग्रामीणों को पीने का पानी भी नही मिल रहा है। ग्रामीण नवीन, सुरेश ने बताया कि ट्यूबवेल खराब होने के कारण पेयजल के लिए वे खेतों से या आसपास लगे सबमर्सीबल से पानी भरकर लाते है।

      जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ प्रमोद ने बताया कि नया ट्यूबवेल लगाने के लिए दोबारा टेंडर किया गया है। अब शीघ्र ही ट्यूबवेल लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। पेयजल समस्या के समाधान के लिए ग्रामीण भी कार्यालय में चक्कर लगा रहे है।