News Description
महिलाओं ने शराबियों की लाठी डंडों से की धुनाई

बठिंडाकी ओर बने रेलवे फाटक के साथ लगती दुर्गा कॉलोनी की महिलाओं ने गुरुवार को बस्ती के साथ बने शराब ठेके पर धावा बोल दिया। लाठी डंडों के साथ महिलाओं ने वहां पहुंचे शराबियों की धुनाई कर डाली। महिलाओं की धुनाई देख वहां खड़े अन्य शराबी जहां भाग खड़े हुए वहीं ठेके के कारिंदों ने इसकी सूचना पुलिस को देकर मौके पर पुलिस भी बुला ली। 

महिलाओं पुलिस के बीच नौंक-झोंक भी हुई। बाद में पुलिस ने किसी तरह महिलाओं को शांत किया। जाखल के साथ लगते शराब ठेकों पर शाम ढलते ही पंजाब की ओर से सैकंडों की संख्या में शराबी यहां पर डेरा डाल लेते हैं। सस्ती शराब को लेकर शराब यहीं पर खुले में ही उनका सेवन करते हैं। सुबह शाम के समय तक तलवाड़ा रोड पर शराबियों की लगती भीड़ से जहां आम लोग परेशान हैं वहीं इस रोड से गुजरने वाली महिलाओं को सबसे ज्यादा शर्मिंदगी महसूस होती है। शराब के नशे में धुत्त लोग ठेका के साथ लगती गली में भी पहुंच जाते हैं वहां पर रह रहे लोगों के घरों से बर्फ पानी तक मांगने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। 

पिछले 15 दिनों से भी ज्यादा दिनों से बने इन हालातों से बस्ती निवासी खासकर महिलाएं ज्यादा परेशान हैं। जिससे तंग आकर शुक्रवार को महिलाओं ने लाठी डंडे उठाकर शराबियों को सबक सिखाने की ठान ली।बस्ती वासी महिला लक्ष्मी, कांता, रीना देवी, बंदेबा, इंदू रानी, मलकीत कौर, अमरजीत कौर पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी जमकर भड़ास निकाली। महिलाओं ने कहा कि पुलिस सरेआम ठेकेदारों से मिली हुई है सरेआम अहाते बन रही सड़कों पर पड़े शराबियों को रोक रही है ही खुले में शराब पीने वालों पर कार्रवाई कर रही है। महिलाओं ने कहा कि अगर पुलिस ने जल्द यहां पर बढ़ती शराबियों की भीड़ को नहीं हटाया शराबियों के बस्ती में आने से नहीं रोका तो उन्हें कड़ा कदम उठाने को मजबूर होना पड़ेगा। 

कानून तोड़ने वालों को नहीं बख्शा जाएगा 


जाखलथाना प्रभारी हरबंस लाल ने कहा कि पुलिस इस मामले में सख्ती से कदम उठा रही है। ठेकेदारों को भी नियमानुसार ही शराब बेचने के लिए निर्देश दिए गए हैं वहीं कोई भी व्यक्ति सरेआम शराब पीते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। महिलाएं इस मामले में लिखित शिकायत दें तो उस पर भी अवश्य कार्रवाई की जाएगी।