News Description
9 लाख की लागत से त्रिवेणी स्कूल से ड्रेन तक कवर्ड नाले का होगा निर्माण

कबीरबस्ती क्षेत्र में गंदे पानी की समुचित निकासी के लिए करीब साढ़े 9 लाख रुपए की लागत से वेस्ट जुआ ड्रेन तक कवर्ड नाले का निर्माण होगा ताकि निर्बाध रूप से गंदा पानी कालोनी से ड्रेन में पहुंच सके और गंदगी फैले। क्षेत्र के लोगों द्वारा गंदगी की इस समस्या के समाधान के लिए विधायक समक्ष मांग रखी थी, जिस पर विभागीय स्तर पर इसे मंजूर करवाते हुए विधायक ने आज नाला निर्माण कार्य की शुरुआत की गई। 

विधायक ने कहा कि नगरपरिषद के माध्यम से बनने वाले इस 160 फुट लंबे नाले के निर्माण से जहां गंदे पानी के सड़क पर जलभराव की स्थिति से निपटान होगा। नागरिक अस्पताल के साथ से निकल रहे नाले की कनेक्टिविटी भी सही ढंग से इस नाले के माध्यम से होगी और गंदा पानी सड़कों पर नहीं बहेगा। स्थानीय निवासियों ने कहा कि इस नाले निर्माण से उन्हें दूषित वातावरण से मुक्ति मिलेगी। 

विधायक कौशिक ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत जहां सरकार की ओर से पूरी तरह से सक्रियता बरती जा रही है वहीं आमजन का भी फर्ज है कि वे अपने आसपास के वातावरण को दूषित करे। उन्होंने स्वच्छता बरतने के लिए आमजन को प्रेरित किया और कहा कि स्वयं जागरूक होकर हम दूसरों तक सार्थक संदेश पहुंचा सकते हैं। इस मौके पर नगरपरिषद सचिव मुकेश कुमार, एमई रमेश शर्मा, एमई ओमदेव, भाजपा नेता राजपाल शर्मा, मनोनीत पार्षद अशोक गुप्ता, राजेश गोयल भी मौजूद थे।