News Description
गांव जैलाफ में कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया।

 

 जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विवेक यादव के मार्गदर्शन में प्रयास अभियान के तहत आज गांव जैलाफ में विशाल कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया। इस शिविर में मुख्यातिथि के रूप में सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक प्रबंधक पवन गोयल ने शिरकत की। 

प्रबंधक पवन गोयल ने सरकार द्वारा चलाई जा रही बैंक की विभिन्न वित्तीय स्कीमों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पीएनबी लाडली स्कीम सीएसआर गतिविधि के तहत पंजाब नेशनल बैंक की यह एक सकारात्मक पहल है। उन्होंने ग्राम के लोगों से आह्वान किया कि आज सबको अपना बचत खाता अवश्य खुलवाना चाहिए ताकि बचत किया हुआ धन भविष्य में काम आ सके। उन्होंने कहा कि जिन लोगों का खाता पहले से खुला है उन्हें भी बचत खाते को आधार से लिंक करवाना चाहिए ताकि उन्हें भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से मिलने वाले अनुदान प्राप्त करने के लिए किसी प्रकार की कठिनाई का सामना ना करना पड़े। 
इस मौके पर वित्तीय सलाहकार विजय यादव व जेसी शर्मा ने बताया कि संस्थान द्वारा ग्रामीण बेरोजगार युवकों को जीवन में स्वावलंबी बनाने के लिए अनेक प्रकार के रोजगार के लिए कोर्सों का प्रशिक्षण देकर उनका स्वरोजगार स्थापित करने में सहायता प्रदान करता है।