# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
हाइवे सहित दूधिया रोशनी से जगमगाएगा शहर

फिरोजपुर झिरका : नगर पालिका प्रशासन के सौजन्य से शीघ्र ही शहर के विकास को पंख लगने वाले हैं। इस क्रम में पालिका अध्यक्ष जय ¨सह सैनी की अध्यक्षता में हुई पालिका पार्षदों की बैठक में शहर में करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की मंजूरी प्रदान की गई है।

      यदि पालिका प्रशासन की योजना सफल होती है तो निश्चित ही पूरा शहर विकास के मामलों में तरक्की करने वाला है। पालिका प्रशासन की योजना के अनुसार शहर को पूरी तरह दूधिया रोशनी से जगमगाने के अलावा करोड़ों रुपये की विकासशील योजनाओं पर मुहर लग गई है। इसके अलावा शहर के हाइवे सहित, लालकुआं चौक, सिविल लाइन रोड और तिजारा मार्ग सहित अन्य महत्वपूर्ण मार्गों पर स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। वहीं शहर के 25 स्थानों को सीसीटीवी से लैस करने की भी योजना को मंजूरी प्रदान की गई है।

     शहर में अलग से मीट मार्केट की दुकानें, ओपन नालों को कवर्ड करना, सभी वार्डों में करोडों रुपये की लागत से सड़क व नाली निर्माण तथा तिजारा मार्ग से झिर नाका पुलिस चौकी और जलेबी चौक से जैन कॉलेज, नगर पालिका से तिजारा टी प्वाइंट सहित अन्य मार्गों पर स्ट्रीट लाइटें लगाने आदि का निर्णय लिया गया है। इसके अतिरिक्त शहर में शौचालयों की कमी को देखते हुए 35 मोबाइल टॉयलेट लगाने की योजना तय की गई है। उन्होंने बताया कि ग्रीन बेल्ट पर तारकसी, ट्रीगार्ड आदि सहित दर्जनों योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जाएगा।