News Description
बिजली-पानी की किल्लत को लेकर लगाया जाम

उपमंडल के गांव ¨सगार में लंबे समय से बिजली-पानी की किल्लत झेल रहे लोगों ने पुन्हाना-होडल मार्ग जाम कर दिया। इस दौरान उन्होंने प्रशासन के समक्ष ही जमकर नारेबाजी की।

      लोगों का आरोप था कि वे लगभग डेढ़ वर्ष से पेयजल की भारी किल्लत झेल रहे हैं और उन्हें 24 घटे में मात्र तीन से चार घंटे ही बिजली मिल रही है। यह जाम करीब आधे घंटे लगा रहा। इससे वाहन चालकों व राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके बाद जाम की सूचना पाकर मौके पर पुन्हाना डीएसपी ओम प्रकाश व बिछौर थाना प्रभारी जयराम पहुंचे। उनके द्वारा समस्या के समाधान के आश्वासन के बाद ही लोगों द्वारा जाम खोला गया। गांव ¨सगार निवासी मुसाफिर जेलदार, बाबू कुरैशी, जाकिर, चंदरपाल, निसार अहमद, ममरेज, सुनीता, हामिद, आमिर, मुब्बा खान आदि ने बताया कि गांव के हरिजन मोहल्ले में डेढ़ वर्ष से पेयजल की भारी किल्लत है। विभाग द्वारा मस्जिद के पास वाटर टैंक बनाया हुआ है। पर टैंक तक पानी नहीं पहुंच पाता। इसके कारण लगभग 200 घरों को पेयजल नसीब नहीं हो पाता।

        ऐसी किल्लत के चलते उन्हें खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है। इसके अलावा लोगों ने बताया कि उन्हें लंबे समय से पूरे दिन में मात्र तीन से चार घंटे ही बिजली मिल पाती है। ऐसे में बिजली-पानी की किल्लत के चलते उनका जीना दूभर हो गया है। लोगों ने विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे कई बार बिजली-पानी की समस्या के समाधान की शिकायत उन्हें दे चुके हैं। पर कोई समाधान नहीं हो पाया है। जिसके चलते उन्हें जाम लगाने का कदम उठाना पड़ा।