News Description
अवैध कब्जे हटाने पहुंचे दस्ते पर पथराव और फायरिंग

हथीन उपमंडल के गांव आली ब्राह्मण के मंदिर की परिक्रमा मार्ग पर अवैध कब्जों को तहसीलदार मानव मलिक के नेतृत्व में हटाने पहुंचे पुलिसबल पर गुरुवार को गांव आलीमेव के कब्जाधारियों ने पथराव कर दिया। जिसमें डीएसपी सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए, ग्रामीणों की तरफ से पुलिस पर कई राउंड गोलियां भी चलाई गई, जिसके जवाब में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस पर हुए पथराव की सूचना मिलते ही जिले के चारों डीएसपी भारी पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंच गए और अवैध कब्जों को धराशाई कर दिया। 

     दस्ते ने कुछ ही स्थानों पर तोड़फोड़ की थी कि अचानक आलीमेव गांव के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। जिसमें डीएसपी मौजीराम, कमल किशोर, लीलू, सत्तार चंदन सिंह सहित छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। पथराव में तीन जेसीबी भी क्षतिग्रस्त हुए। जब पुलिसकर्मी ग्रामीणों की तरफ बढ़ने लगे तो ग्रामीणों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए कई राउंड आंसू गैस के गोले दागे। 

    ड्यूटीमजिस्ट्रेट तहसीलदार मानव मलिक ने बताया कि मंदिर परिक्रमा मार्ग पंचायत की भूमि पर करीब 13 लोगों द्वारा अवैध कब्जे किए हुए थे। जिन्हें कोर्ट के आदेश पर हटाया गया है। कुछ लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर पुलिस कर्मियों को घायल कर दिया, लेकिन अवैध कब्जों को हटा दिया गया है। पुलिस पर पथराव करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई जारी है। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।इस संबंध में डीएसपी अभिमन्यु लोहान से बात की तो उनका कहना था कि पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस फोर्स गांव में अवैध कब्जों को हटाने में जुटी हुई हैं।