News Description
स्कूलों में तीज पर्व की रही धूम

 लिटिल एंजल्स वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में तीज महोत्सव बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर बच्चे पारंपरिक वेशभूषा में दिखाई दिए। बच्चों ने सावन आया शीर्षक गीत गाकर उत्सव का शुभारंभ किया। बच्चों ने लोकगीतों पर सुंदर नृत्य प्रस्तुत कर भारतीय संस्कृति का चित्रण किया। बच्चों ने झूला झूलकर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए तीज के त्योहार का आनंद उठाया। संस्था प्रबंधक केएम डागर ने सभी स्टाफ सदस्यों को सावन की हरियाली तीज की बधाई दी। विद्यालय प्राचार्या अनादि जांगड़ा ने बच्चों व उनके अभिभावकों को तीज की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

---

यूनिवर्सल सीनियर सैकेंडरी स्कूल गोरिया :

यूनिवर्सल सीनियर सैकेंडरी स्कूल गोरिया में इस वर्ष भी हर वर्ष की तरह हरियाली तीज का त्योहार बड़े धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। स्कूल खेल प्रांगण में पेड़ों पर झूले डाले गए। बच्चों को सावन महीने की प्रसिद्ध मिठाई घेवर खिला कर झूला झुलाया गया। बच्चों ने झूले का खूब आनंद लिया। स्कूल प्रबंधक महेंद्र ¨सह व प्राचार्या सुमेधा भाकर ने सभी को तीज त्योहार की हार्दिक बधाई दी व तीज त्यौहार के महत्व के बारे में बताया। तीज खुशियों और उमंगों का त्योहार है और बताया कि भारत देश त्योहारों का देश है और प्रत्येक त्योहार का अपना विशेष महत्व होता है। उन्होंने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ भारतीय संस्कृति के बारे में भी विस्तार से बताया जाता है।

कारगिल विजय दिवस एवं तीज उत्सव

एचडी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय साल्हावास में कारगिल विजय दिवस एवं तीज उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। जिसमें विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। विद्यालय प्राचार्य डॉ. हितेष पौलस्त्या की अध्यक्षता में आयोजित इस शहीदी दिवस एवं तीजोत्सव कार्यक्रम में एचडी शिक्षण समूह के सचिव बलजीत नेहरा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की जबकि निदेशक रमेश गुलिया बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ कारगिल विजय के शहीदों को नमन करके किया गया। विद्यालय निदेशक रमेश गुलिया ने मातृभूमि पर प्राण न्यौछावर करने वाले देशभक्तों को नमन किया व तीज पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर प्रबंधन समिति के सदस्यों ने हरियाणा की प्राचीन परंपरा को निभाते हुए नन्हें-मुन्ने बच्चों को झुला झुलाया। इस दौरान शहीदों को याद करके उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी। विद्यालय की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सावन गीत रिमझिम पड़े फुहार, सखी रे सावन आया पर सब झूम उठे। इस अवसर पर निदेशक ने कहा की राष्ट्र के पहरी फौजी भाइयों की बदौलत ही हम चैन की नींद सोते हैं।