News Description
संदीप मंगला बने हसनपुर के सरपंच

 हसनपुर : शहर के सरपंच व पंचायत सदस्यों के लिए कराए गए चुनाव मंगलवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गए। चुनाव में 78 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। देर शाम घोषित परिणाम में संदीप मंगला को सरपंच निर्वाचित घोषित किया गया।

मंगला ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी नानक शर्मा को 687 मतों से शिकस्त दी। चुनाव संपन्न कराने के लिए तहसीलदार संजीव नागर को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था। चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। चुनाव प्रात: सात बजे शुरू कराया गया जो देर सायं तक चलता रहा।  

      कस्बा हसनपुर में मतदाताओं की संया लगभग 7674 है। जिनमें पुरुष 4066 तथा 3608 महिला मतदाता बताए गए हैं। चुनाव में सरपंच पद के लिए सात उम्मीदवार अपने भाग्य को आजमा रहे हैं। इसके अलावा कस्बे के 20 वार्डो में पंच पद के लिए 43 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन प्रस्तुत किए जिनमें वार्ड 16 की बबीता, वार्ड 6 से राजेंद्र व वार्ड 9 से तुहीराम को निर्विरोध चुन लिया गया। जहां अब कुल 17 वार्डो के पंच पद के चुनाव कराए गए हैं। 

   संदीप मंगला ने प्रत्याशी नानक चंद को 687 मतों से हराकर विजय हासिल की। चुनाव में विजयी संदीप मंगला को 2536 मत, नानक चंद को 1849 मत प्राप्त हुए। चुनाव को लेकर पुलिस ने सभी बूथों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए। मतदान केन्द्रों से लगभग 50 फुट पहले ही वाहनो ंको रोक दिया गया। मतदान पर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए प्रशासन द्वारा वीडियोग्राफी भी कराई गई।