News Description
नगर परिषद कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू

 नगर परिषद कार्यालय में अब बहुत जल्द ही तीसरी आख का पहरा शुरू हो जाएगा। कार्यालय में अधिकारियों के कामकाज में पारदर्शिता लाने के लिए बहुत जल्द ही सीसीटीवी कैमरे लग जाएंगे। कार्यालय में कैमरे लगाने का कार्य शुरू हो गया है। नप की चेयरपर्सन शीला राठी के निर्देश पर ये कैमरे लगाए जा रहे है।

दरअसल, नगर परिषद कार्यालय में हर रोज सैंकड़ों की संख्या में लोग अपने काम कराने के लिए आते है। यहा पर जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, हाउस टैक्स, नक्शा पास, विभिन्न प्रमाण पत्र, पेंशन फार्म जमा कराने समेत अन्य कामकाज के लिए शहर वासियों का आना-जाना लगा रहता है। काम की अधिकता होने और कर्मचारियों की संख्या कम होने के कारण कई बार लोगों के काम तय समय पर नहीं हो पाते, जिसकी वजह से लोगों की नप अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ नोंक-झोंक आम बात हो गई है। कई बार तो कई गंभीर आरोप भी लगाए जाते है।

वहीं कुछ लोग नप में भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाते रहते है। इन सभी आरोपों को ध्यान में रखकर कामकाज में पूरी पारदर्शिता लाने के लिए नप की चेयरपर्सन शीला राठी ने गत दिनों पूरे कार्यालय में सीसीटीवी लगाने का निर्णय लिया था। चेयरपर्सन ने संबंधित अधिकारियों को इसका एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए थे। अधिकारियों ने करीब ढाई लाख रुपये का एस्टीमेट बनाया था। एस्टीमेट को जिला प्रशासन की स्वीकृति मिल गई और स्वीकृति मिलते ही स्थानीय स्तर पर नप कार्यालय में सीसीटीवी लगाने का काम शुरू हो गया है