News Description
स्पीड के कारण हर साल लाखों लोग अकाल मृत्यु का कारण बनते-विवेक यादव

 जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विवेक यादव के मार्गदर्शन में आज माता मरियम जनसेवा विद्यालय नसीबपुर पर राव पहलाद सिंह वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नारनौल में एक जिंदगी सड़क सुरक्षा विषय पर जागरूकता सिविर का आयोजन किया गया। इस सिविर में मुख्यातिथि के रूप में अधिवक्ता प्रवीन कुमार ने शिरकत की। 
         प्रवीन कुमार ने अपनेे भाषण में कहा कि आज देश तेजी से विकास कर रहा है इस विकास के कारण हर चीज की स्पीड बढ़ी है इस स्पीड के कारण हर साल लाखों लोग अकाल मृत्यु का कारण बन जाते है। इसलिए हमेें कम स्पीड पर वाहन चलाना चाहिए। लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरूक होना चाहिए।
      उन्होंने मोटर साईकिल सवार लोगों को नसिहत दी कि आप जब भी घर से निकले देख ले कि आपके पास हेलमेट है या नहीं। दो पहिया वाहन चलाते समय वाहन चालक को हेलमेट पहनना चाहिए व गाड़ी चलाते समय सिट बेल्ट लगानी चाहिए। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहां कि शराब पीकर कोई भी वाहन नहीं चलना चाहिए। 
इस मौके पर टेक चंद यादव ने कहा कि वाहन चलाते समय हमें मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करना चाहिए। सड़क सुरक्षा के नियमों को अपनाओ आप जीयो और दूसरो को भी जीने दो। पैरालिगल वालियंटर संजय कुमार हुडिना ने कहा कि लोगों के लिए बड़े गर्व कि बात है कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भी सड़क सुरक्षा के नियमों के बारे में लोगों को जागरूक कर रही है।  उन्होंने सड़क सुरक्षा के बारे में लोगों को विस्तार से बताया। 18 वर्ष से कम आयु के बच्चो को वाहन न चलाने दें। 
        इस अवसर पर विद्यालय का समस्त स्टाफ व विद्यार्थी मौजूद थे।