News Description
सोमवार से कॉलेजों में नया सेशन शुरू, किए जाएंगे रोल नंबर भी जारी

 नए सेशन के कॉलेजों ने टाइम टेबल जारी कर दिया है, जिसके अनुसार रेगुलर टीचर्स को सोमवार से क्लासें शुरू करनी होंगी। लेकिन इस बार एक्सटेंशन लेक्चरर्स की भर्ती कॉलेज स्तर पर नहीं होगी, जिससे एक्सटेंशन लेक्चरर की भर्ती को अभी एक सप्ताह कर समय लगेगा। ऐसे में अभी रेगुलर टीचर्स को ही टाइम टेबल के अनुसार क्लासें लेनी होंगी। सोमवार को स्टूडेंट्स को रोल नंबर भी जारी किए जाएंगे।
 
हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट की ओर से रोल नंबर बनाए गए हैं, ऐसे में पूरे तीन साल को एक ही रोल नंबर स्टूडेंट्स को दिया जाएगा। ऐसे में अलग-अलग ईयर में रोल नंबर को लेकर कोई गड़बड़ी सामने नहीं आएगी। यह रोल नंबर कॉलेजों की वेबसाइट्स के अलावा कॉलेजों को मेल के माध्यम से भी भेजे जा रहे हैं।
 
जोकि क्लासेज से पहले स्टूडेंट्स को दिए जाएंगे। गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज की प्रिंसिपल सुशीला शर्मा ने बताया कि एडमिशन के कारण पहले ही क्लासें शुरू होने में देर हो चुकी है। ऐसे में अब बिना वक्त गवाएं क्लासें शुरू करना ही हमारी प्राथमिकता रहेगी। जिसमें फर्स्ट ईयर के अलावा सेकंड और थर्ड ईयर के स्टूडेंट्स की भी क्लासें भी शुरू कर दी जाएंगी। इसके लिए सभी टीचर्स को शेड्यूल भी दे दिया गया है।