News Description
बीमार बॉलिवुड ऐक्टर को 5 लाख की मदद देगी हरियाणा सरकार

बैंडिट क्वीन, पान सिंह तोमर, साहब, बीवी और गैंगस्टर, जॉली एलएलबी-2, पीपली लाइव, स्लमडॉग मिलिनेयर जैसी नामी फिल्मों में काम कर चुके बॉलिवुड ऐक्टर सीताराम पांचाल अब कैंसर से लड़ रहे हैं। हरियाणा सरकार ने उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है और 5 लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया है।

जींद के नरवाना के रहने वाले पांचाल पिछले 3 साल से फेफड़े और किडनी के कैंसर से जंग लड़ रहे हैं और पिछले दिनों इन्होंने सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगाई थी। पांचाल ने फेसबुक पर लिखा था, ‘भाईयो मेरी हेल्प करो, मेरी कैंसर से हालत खराब होती जा रही है। आपका कलाकार भाई सीताराम पंचाल।’ इस पोस्ट के बाद बॉलिवुड के कई कलाकारों ने मदद की गुहार और पेशकश की। यह खबर राज्य सरकार तक पहुंची और उन्होंने 52 वर्षीय सीताराम पांचाल को 5 लाख रुपये की सहायता देने का वादा किया।


पांचाल को कैंसर के बारे में 2014 में पता चला था। बीमारी की हालत में भी उन्होंने फिल्म 'जॉली एलएलबी-2' में काम किया। अब वह पिछले 10 महीने से बेड पर हैं और उठने की स्थिति में नहीं हैं। महंगा इलाज कराने के बाद आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई है। परिवार के सदस्यों सहित कई मित्रों ने भी उनकी सहायता की।