News Description
प्रस्तावित एनएच पर खेवड़ा गांव के पास बनेगा बाईपास

 मेरठ से सोनीपत, खरखौदा, सांपला, झज्जर, लोहारू तक बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या (एनएच) 334बी की तैयारियों के लिए मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की टीम ने उपायुक्त के. मकरंद पांडुरंग के साथ क्षेत्र का दौरा किया।

राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए बनाए जाने वाले बाईपास सहित विभिन्न योजनाओं की मौजूदा स्थिति की जानकारी हासिल की। उपायुक्त ने कहा कि प्रस्तावित राष्ट्रीय राजमार्ग 334बी के साथ खेवड़ा गांव के पास एक बाईपास बनाया जाएगा। जीटी रोड से ¨जदल यूनिवर्सिटी के पास से हुडा रोड को आगे सीधा रोहट गांव तक मिलाया जाएगा। निरीक्षण के दौरान सभी अधिकारियों ने रास्ते में बनने वाले फ्लाईओवर, बाईपास व सड़कों की वास्तविक स्थिति पर चर्चा की। उपायुक्त ने सोनीपत-गोहाना-जींद तक प्रस्तावित राष्ट्रीय राजमार्ग 352ए का भी निरीक्षण किया। इसमें उन्होंने शहर के पास बाईपास के लिए संभावनाएं तलाशने के लिए कहा।

सोनीपत से जींद की दूरी लगभग 80 किलोमीटर है। यह सड़क सोनीपत, गोहाना व जींद शहर में तो फोरलेन बना हुआ है, लेकिन शहर से बाहर यह अभी भी ¨सगल ही है। बहालगढ़ रोड से शहर के बाहर होते हुए जींद तक इसे फोरलेन बनाने की योजना है। इसी को लेकर उपायुक्त ने एनएचएआइ की टीम के साथ इस क्षेत्र का निरीक्षण किया।