News Description
ब्लूडब्लूई के रिंग में उतरने वाली पहली भारतीय महिला कविता दलाल सोमवार को अपने गांव मालवी पहुंची

जो युवक युवतियां कम समय में बेहतर रोजगार की तलाश में हैं उनके लिए जिले की सभी नौ राजकीय आइटीआइ, नौ प्राइवेट आइटीआइ में इस समय दाखिला चल रहा है। जिले की सभी राजकीय आइटीआइ में 4500 और प्राइवेट में करीब तीन हजार सीटें हैं और सभी कोर्सेज में आवदेन की अंतिम तिथि 20 जुलाई है। इस बार सभी आइटीआइ के लिए दाखिले ऑनलाइन किए जा रहे हैं। सभी युवक युवतियां अपने घर से भी अपने मन पसंदीदा कोर्स का चयन कर आवेदन कर सकते हैं। जिले में अकेले युवतियों के लिए दो राजकीय आइटीआइ कैथल और पूंडरी में चल रही हैं।

राजकीय आइटीआइ से इस वर्ष ड्रेस मे¨कग में एक साल का डिप्लोमा करने वाली नवनीत कौर, कांता, ममता ने बताया कि वह अब कोपा ट्रेड में दाखिला लेना चाहती हैं। इसके लिए आवेदन कर चुकी हैं। उन्होंने अन्य छात्राओं को भी आइटीआइ में चल रहे कोर्सेज में दाखिले लेने को कहा। उनका कहना था कि युवतियों के लिए कुछ ऐसे कोर्सेज हैं जिनमें सरकारी नौकरी नहीं मिलने पर भी वह अपना काम शुरु कर सकती हैं। वह भी नौकरी नहीं मिलने की स्थिति में खुद का बुटीक खोलेंगी।

राजकीय आइटीआइ में दाखिले के लिए लड़कियां काफी रुचि दिखा रही हैं। ज्यादातर कोर्सेज ऐसे हैं जो युवतियों को अपने पैरों पर खड़ा होने का मौका प्रदान करते हैं। उन्होंने सभी युवक युवतियों को दाखिले के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में आवेदन करने का आह्वान किया।