# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
छुड़ानी धाम में गरीबदासी त्रिशती समारोह आज से

गांव छुड़ानी धाम में स्थित छतरी साहिब मंदिर परिसर में शुक्रवार पांच मई से संत गरीबदास के 300 साला कार्यक्रम की शुरुआत होगी। कार्यक्रम की शुरुआत हरियाणा के राज्यपाल प्रो.कप्तान सिंह सोलंकी बतौर मुख्यातिथि के रूप में करेंगे। जबकि कार्यक्रम में हरियाणा सरकार के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ विशिष्ट अतिथि होंगे। गुरुवार को एडीसी डाॅ. नरहरि सिंह बांगड़, एसपी बी सतीश बालन बहादुरगढ़ एसडीएम जगनिवास ने समारोह स्थल पर पहुंचकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। एडीसी डाॅ. बांगड़ ने कहा कि समारोह के आयोजन को लेकर प्रशासनिकस्तर पर पूरी तैयारी की गई है और त्रिशती समारोह के शुभारंभ पर रक्तदान शिविर मुफ्त नेत्र जांच शिविर का भी आयोजन होगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ हेलीपैड का भी निरीक्षण किया। एसपी बी सतीश बालन ने कहा कि सुरक्षा को लेकर भी पुलिस विभाग की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। 
 

आचार्य गद्दीनशीन महन्त दयासागर की अध्यक्षता में सालभर तक चलने वाला गरीबदासीय त्रिशती समारोह गरीदासीय गुरुमाता ओमवती के सानिध्य में हवन यज्ञ के साथ प्रारंभ होगा। उन्होंने बताया कि छतरी साहिब से अवतार महल-गरीबदास का जन्म स्थान तक गरीबदासी संत भक्त शोभा यात्रा में जाकर सतगुरु का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। सालभर में होने वाले 1008 गरीबदासीय वाणी के अखण्ड पाठ प्रारंभ होंगे। उन्होंने बताया कि साल भर 5 मई 2017 से 4 मई 2018 तक चलने वाले इस कार्यक्रम में गरीबदास साहिब की वाणी के 1008 अखण्ड पाठ के साथ-साथ हवन यज्ञ, भंडारे कई प्रकार के धार्मिक अनुष्ठानों के अलावा योग शिविर, विशाल चिकित्सा शिविर, ब्लड डोनेशन कैम्प, गोरक्षा सम्मेलन, ज्ञान गोष्ठी, विशाल खेल आयोजन, शोभा यात्राएं, सामूहिक विवाह आदि जनहित के कार्य सालभर में विभिन्न स्थानों पर किए जाएंगे। इस मौके पर एएसपी शशांक कुमार सावन, सीटीएम विजय सिंह, डीआईपीआरओ नीरज कुमार, बीडीपीओ बहादुरगढ़ रामफल सिंह, पीडब्लूडी विभाग के कार्यकारी अभियंता एसपी सिंहमार रेडक्रास सचिव महेश गुप्ता आदि भी मौजूद थे।