News Description
फ्रेशर्स को पढ़ाया अनुशासन का पाठ

 डीएवी ग‌र्ल्स कॉलेज के सभागार में कॉलेज की कार्यवाहक ¨प्रसिपल डॉ. विभा गुप्ता ने फ्रेशर्स को अनुशासन का पाठ पढ़ाया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रार्थना मंत्र से हुई।

डॉ. गुप्ता ने छात्राओं से अच्छे नागरिक बनने का आह्वान किया। साथ ही कहा कि आज लड़कियां हर क्षेत्र में अग्रणी हैं। वे अपनी मेहनत के बल पर राष्ट्र के लिए उदाहरण बन सकती हैं। साक्षी मलिक व पीवी ¨सधु प्रत्यक्ष उदाहरण है। उन्होंने छात्राओं से आह्वान किया कि वे हमेशा माता-पिता व गुरुजनों का सम्मान करें। कॉलेज व हॉस्टल परिसर में स्वच्छता व अनुशासन को बनाएं रखें। डॉ. गुप्ता ने कहा कि कॉलेज व हॉस्टल परिसर में रै¨गग पूरी तरह से प्रतिबंध है। बावजूद इसके कोई सीनियर तंग करता है, तो छात्राएं तुरंत इसकी सूचना टीचर्स को दें,ताकि समय रहते उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जा सकें।

डॉ. गुप्ता ने कहा कि प्रत्येक छात्रा को कॉलेज वेबसाइट पर एक आइडी (छात्रा का रोल नंबर उसकी आइडी है) प्रदान की गई है। जिसके जरिए छात्राएं अपनी शिकायत तथा सुझाव दे सकती हैं। छात्राओं द्वारा दिए गए सुझाव तथा शिकायत सीधे ¨प्रसिपल को प्राप्त होंगे, जिनका जवाब उनके द्वारा ही दिया जाएगा।