# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
उज्जवला योजना में गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन

रिफाइनरी टाउनशिप के सामुदायिक केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में सांसद अश्वनी चोपड़ा ने गरीब महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत 25 महिलाओं को कुकिंग गैस कनेक्शन वितरित किए।

कार्यक्रम में क्षेत्रीय कार्यालय अधिकारी एसपीजी सेल्स इंद्रीवर यादव ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के महत्व पर प्रकाश डालते हुए एलपीजी के सुरक्षित उपयोग की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस योजना से जहां गरीब परिवार के स्वास्थ्य को लाभ मिल रहा है। वहीं पर्यावरण सुधार हो रहा है। महिलाओं को अब धुंए में अपना स्वास्थ्य बर्बाद नहीं करना होगा।

मुख्य अतिथि सांसद अश्वनी चोपड़ा ने कहा कि पीएमयूवाई( प्रधानमंत्री उज्जवला योजना) के माध्यम से महिला सशक्तिकरण, धुंए से रहित रसोई, एवं पर्यावरण प्रदूषण में कमी जैसे महत्वपूर्ण लाभ मिल रहे हैं। उन्होंने विभिन्न गांव से आई 25 गरीब महिलाओं को कुकिंग गैस कनेक्शन बांटे। सांसद ने कहा कि देश भर में दो करोड़ से अधिक परिवार इस योजना के लाभान्वित हो चुके हैं।