# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
ऑनर किलिंग पर सोच का दायरा तोड़ती फिल्म ने इजराइल में मचाई धूम

 यह एक 25 मिनट की एक शाॅर्ट फिल्म का नाम है, जिसमें हरियाणा प्रदेश में ऑनर किलिंग के भयावह चेहरे को बखूबी दिखाते हुए इसे रोकने का संदेश दिया गया है। रोहतक के प्रवेश नगर निवासी सोनिया सहारण द्वारा बनाई गई यह फिल्म देश-विदेश में धूम मचा रही है। 2016 में साउथ कोरिया में अवॉर्ड मिलने के बाद केरल में भी फिल्म की स्क्रीनिंग हुई। 14 जून को इजराइल में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी इसे प्रदर्शित किया गया।
 
सोनिया ने स्टेट यूनिवर्सिटी से फिल्म डायरेक्शन की पढ़ाई के दौरान प्रोजेक्ट के अंतर्गत इसका निर्माण किया था। मौजूदा समय में एक सीरियल में क्रिएटिव हेड की भूमिका निभा रहीं सोनिया ने सिटी भास्कर से खास बातचीत में बताया कि कुरुक्षेत्र में सम्पन्न हुए फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड में शॉर्ट फिल्म ने छह अवॉर्ड जीते थे। इसके अलावा दिल्ली और गोवा में भी फिल्म को अवॉर्ड मिल चुका है।

एक्ट्रेस नहीं मिली तो खुद किया लीड रोल
सोनिया सहारण ने बताया कि शॉर्ट फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार करने के बाद मेरे लिए सबसे बड़ा चैलेंज था कि एक्ट्रेस और लोकेशन की तलाश। यूनिवर्सिटी के कई साथियों के पेरेंट्स नेे इसके लिए मना कर दिया। फिर मैंने खुद ही सरिता नाम की एक्ट्रेस की मुख्य भूमिका निभाई। शूटिंग की लोकेशन के लिए कारोर को चुना। ग्रामीणों का सहयोग मिला और 30 लोगों की टीम के साथ मैंने आठ दिन में शाॅर्ट फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली।