# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
रोजगार मेले में उमड़ी युवक-युवतियों की भारी भीड़

 निजी क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए आज हजारों बेरोजगार युवक-युवतियों की भारी भीड़ रोजगार मेले में उमड़ी। सांसद दुष्यंत चौटाला द्वारा लगाए गए रोजगार मेले के लिए 12 हजार से अधिक लोगों ने अपना पंजीकरण करवाया था परन्तु आज मेले में पंजीकृत के अलावा भी सैकड़ों युवक इस मेले में पहुंचे। इन युवाओं को रोजगार देने के लिए देश भर की नामी-गिरामी 16 कंपनियोंं ने मेले में पहुंच कर हजारों युवक-युवतियों का साक्षात्कार लिया। पंचायत भवन में सांसद दुष्यंत चौटाला ने रोजगार मेले का उदघाटन किया।

 सांसद ने कहा कि इस मेले की शुरूआत में विभिन्न कंपनियों से 4 हजार नौकरियां उपलब्ध थी लेकिन साक्षात्कार के लिए पंजीकरण की संख्या में भारी इजाफा होने के बाद उन्होंने विभिन्न कंपनियों के मुखियाओं से बात की और कंपनियों ने हजारों खाली पदों के लिए अपनी सहमति जताई है। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्रों में नौकरियों की न केवल अपार संभावनाएं हैं बल्कि मेहनत करने वालों के लिए उन्नति के अनंत अवसर भी हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को जीवन में आगे बढऩे के लिए एक बार घर और जिले से दूर रहने की आदत डालनी चाहिए। 

 इस रोजगार मेले में न केवल शहरी क्षेत्रों से युवा साक्षात्कार पहुंचे बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों से युवाओं के साथ साथ युवतियां भी बड़ी संख्या में निजी कंपनियों में रोजगार पाने के लिए पंचायत भवन पहुंची। निजी क्षेत्र में अपनी सेवाओं देने प्रति बेरोजगार युवकों का क्रेज इस कदर था कि भारी उमस व गर्मी के बावजूद युवा लंबी-लंबी कतारों में खड़े रहे। निजी कंपनियों ने साक्षात्कार लेने की प्रक्रिया आज सुबह आठ बजे ही शुरू कर दी थी और देर सायं तक साक्षात्कार की प्रक्रिया जारी थी। नौकरी के लिए पंजीकरण करवाने वाले हर आवेदक का साक्षात्कार लिया गया।