# कारगिल विजय दिवस पर मोदी और जेटली ने दी श्रद्धांजलि         # मनाली में रोहतांग सुरंग के निकट फटा बादल, सड़क बही         # ब्रिटेन मे भारतीय मूल की मुस्लिम युवती की हत्या          # सहारा ग्रुपः सुप्रीम कोर्ट ने 1500 करोड़ रुपये जमा कराने का दिया आदेश         # सरकार ने खत्म किया भारत में ड्राइवरलैस कार का सपना         # भारत ने रिहा किए दस पाकिस्तानी कैदी         # पीएम ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे, 500 करोड़ राहत पैकेज का एेलान         # 9982 पर निफ्टी, सेंसेक्स में दिखी 45 अंकों की तेजी         # चीन के पीछे हटने पर ही डोकलाम से हटेगी भारत की सेना         # राष्ट्रपति ने नेहरू का जिक्र न किया तो भड़क गई कांग्रेस         दिल्ली कोर्ट ने शब्बीर शाह को 7 दिन की ED रिमांड पर भेजा          # श्रीलंका के खिलाफ दोहरे शतक से चूके शिखर         सोनीपत विधानसभा क्षेत्र के लोग अपने विधायक से सबसे ज्यादा खुश-सर्वे रिपोर्ट        
News Description
सेव ट्री.सेव लाइफ अभियान के तहत चलाया पौधा रोपण अभियान

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विवेक यादव के दिशा निर्देशानुसार जिले के गांवों को हरा भरा करने के लिए वन विभाग के सहयोग से सेव ट्री-सेव लाइफ  अभियान के तहत आज गांव बायल, पाचनौता बायल एवं मौसनुता मेेंं पौधा रोपण अभियान चलाया। 
इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में वन विभाग के सज्जन सिंह व अधिवक्ता गिरीबाला ने शिरकत की। उन्होनें अपने भाषण में कहा कि पेड़-पौधे हमारे लिए प्रकृति के अनूठे वरदान है। आज बड़े पैमाने पर पेड़ो की कटाई हो रही है। बड़े पैमाने पर जंगलों की कटाई मानव जीवन को बहुत अधिक क्षति पहुंचा रहे है। जंगलों की सुरक्षा वृक्षा रोपण, नदियों की सफाई, जला संसाधनों की सुरक्षा ओर पर्वत पहाड़ी एवं बंजर भूमि में पुन जंगल लगाना तथा गांवों, शहरों औद्योगिक क्षेत्रों में प्रदूषण नियंत्रित करने से हम नागरिकों और पृथ्वी ग्रह को सुरक्षित कर सकते है। इसलिए हमें पौधा रोपण करना चाहिए। पौधे लगाने से हमें फल-फूल व आक्सीजन प्राप्त होती है। आक्सीजन से ही हमारा जीवन संभव है। 
इस अवसर पर पैरालिगल वॉलियंटर संजय कुमार ने लोगों से अनुरोध किया कि हमें वर्षा ऋतु में पौधा रोपण करना चाहिए। पौधा रोपण करते समय हमें यह सावधानी बरतनी चाहिए कि पौधों में हमें शाम के समय में पानी देना चाहिए। पौधा रोपण करते समय उसके आसपास की मिट्टी को अच्छी तरह से दबा देना चाहिए ताकि पानी डालने से पौधा टेढ़ा न हो पाए।