# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
पेरिस में वर्ल्ड बास्केटबाॅल चैंपियनशिप में भाई-बहन ने जीते सिल्वर मेडल

. पेरिस में हुई स्कूल लेवल की वर्ल्ड बास्केटबॉल चैंपियनशिप में भारतीय टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसमें शहर के होनहार भाई-बहन ने अपना दम दिखाते हुए टीम को जीत दिलाई। 8 जुलाई से शुरू हुई इस प्रतियोगिता में विश्व के अलग-अलग देशों के स्कूली बच्चों ने भाग लिया था। कम्पीटिशन चार अलग-अलग कैटेगरी में हुआ, जिसमें अंडर 15 ब्वॉयज गर्ल्स और अंडर 17 ब्वॉयज और गर्ल्स में प्रतिभागियों ने भाग लिया।
 
स्कूल फेडरेशन गेम्स आॅफ इंडिया द्वारा इस प्रतियोगिता के लिए 35 बच्चों का चयन हुआ, जिसमें शहर के सेक्टर 14 निवासी वेदिका और हार्दिक शामिल थे। वेदिका ने जहां अंडर 17 में टीम को रिप्रजेंट किया वहीं हार्दिक ने अंडर 15 कैटेगरी में दम दिखाया। वेदिका और हार्दिक दोनों भाई-बहन हैं। खास बात यह है कि हार्दिक और वेदिका दोनों ही की टीम ने अपनी टीम को दूसरा स्थान दिलवाया। वेदिका और हार्दिक के पिता शिवराज कुंडू ने कहा कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए दोनों बच्चों ने बहुत मेहनत की है। वे गुरुग्राम में पढ़ते हैं।