# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
सांपला बना संगीन अपराधों का क्राइम जोन,

रोहतक.संगीन अपराध के मामलों में जिले का सांपला थाना क्राइम जोन बनता जा रहा है। इस वर्ष हत्या, लूट व हत्या की कोशिश जैसी बड़ी वारदातें सर्वाधिक सांपला थाना क्षेत्र में हुई हैं। इसके अलावा सदर व महम थाना क्रमश: दूसरे व तीसरे पायदान पर हैं। हालही में हुई जिले की क्राइम कंट्रोल की मीटिंग के बाद तैयार हुई समीक्षा में यह बात सामने आई है।

इसके अलावा दुष्कर्म व छेड़छाड़ जैसे महिला उत्पीड़न के मामलों में महम थाना अव्वल रहा, जबकि सदर थाना रनर-अप है। जिले में अपराध के बढ़ते ग्राफ को लेकर पुलिस का तर्क है कि अब हर केस दर्ज किया जा रहा है। एसपी पंकज नैन का कहना है कि क्राइम कंट्रोल पर पुलिस का पूरा ध्यान है। अब गश्त व मॉनिटरिंग सिस्टम पर और भी ज्यादा फोकस किया जाएगा। घर-दुकान में घुसकर चोरी की सबसे ज्यादा 33 वारदातों के साथ कलानौर व 31 वारदातों के साथ महम थाना क्षेत्र जिले में सबसे ज्यादा बदनाम हैं तो 23-23 घटनाओं के साथ सिटी व सदर थाना क्षेत्र दूसरे नंबर पर हैं। वाहन चोरी की बात करें तो 110 केसों के साथ सिविल लाइन थाने की छवि सबसे ज्यादा खराब है। वाहन चोरी की 57 घटनाओं के साथ सिटी थाना दूसरे तथा 51 वारदातों के साथ शिवाजी कॉलोनी थाना तीसरे नंबर पर है।

विशेषज्ञों की मानें तो अधिकांश थाना क्षेत्र नेशनल हाईवे व दिल्ली से नजदीकी होने के कारण सांपला व सदर थाना क्षेत्र में लूटपाट, व हत्याओं की वारदातें सबसे ज्यादा हैं। सदर थाना क्षेत्र का अधिकांश एरिया नेशनल हाईवे पर है लिहाजा लूटपाट के मामले में यह क्षेत्र जिले में दूसरे नंबर पर है। इसी तरह नेशनल हाईवे व दिल्ली से नजदीकी ने सांपला थाना क्षेत्र को क्राइम जोन बना दिया है। हत्याओं को लेकर पुलिस का तर्क है कि अधिकांश मामले रंजिश से जुड़े हैं।