News Description
178 करोड़ से सिवरेज,80 करोड़ से जल की निकासी होगी दुरूस्त

करनाल 12 जनवरी: ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि नगर निगम द्वारा करनाल की जनता के लिए करोड़ों रूपये की लागत से दर्जनों परियोजनाएं चल रही है,जिनमें से अधिक्तर पर काम शुरू हो चुका है और शेष पर काम जल्द शुरू हो जाएगा। इन परियोजनाओं के पूरा होने से करनाल की जनता को सीधा लाभ पहुंचेंगा। 
ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को अपने निवास स्थान पर जनता दरबार के दौरान बातचीत में बताया कि नगर निगम करनाल में आयुक्त डा०प्रियंका सोनी व अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों के सहयोग से मुख्यमंत्री मनोहर लाल की विकासात्मक योजनाओं को धरातल पर लाया जा रहा है,परिणामस्वरूप नगर निगम के हर वार्ड में विकास कार्य तेजी से चल रहे है।  
उन्होंने बताया कि सीवरेज व्यवस्था तथा बरसाती पानी की निकासी के लिए अमृत परियोजना के तहत 178 करोड़ रूपये से शहर की सीवरेज व्यवस्था दुरूस्त की जाएगी तथा 80 करोड़ रूपये जल निकासी के लिए ड्रेनों के निर्माण पर खर्च होंगे। इन परियोजनाओं के पूरा होने पर शहर के बाहरी इलाके विशेषकर कालोनियों में रहने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी और इन कार्यो पर शीघ्र ही काम आरम्भ हो जाएगा। उन्होंने बताया कि शहर में नगर निगम के द्वारा सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाएंगे ताकि शहर की हर गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। 
ओएसडी ने बताया कि शहर के लाईन पार क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों की सहूलियत के लिए भी दो परियोजनाएं बनाई गई है,इसके तहत रेलवे अंडरपास व फुट ऑवर ब्रिज बनाया जाएगा। अंडरपास राम नगर से शहर की तरफ रेलवे क्रासिंग पर बनेगा। इसके निर्माण पर करीब 5 करोड़ 27 लाख रूपये व फुट ऑवर ब्रिज पर अनुमानित 9 करोड़ 29 लाख रूपये खर्च किये जाएंगे। इन परियोजनाओं के लिए नगर निगम द्वारा रेलवे से अनुमति लेने के लिए प्रक्रिया जारी है। लोगों की सुविधा के लिए शीघ्र ही शहर में सिटी बस चलाई जाएगी। इन बसों के चलने से शहर के लोगों को काफी राहत मिलेगी। इस मौके पर ओएसडी कार्यालय के इंचार्ज कुलदीप शर्मा,भाजपा कार्यकर्ता सुनील गोयल,अमृत लाल जोशी,जयभगवान चोपड़ा सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।