News Description
यूनियन बैंक द्वारा अभद्र व्यवहार की शिकायत पर FIR दर्ज

कैथल, 12 जनवरी: उपायुक्त  सुनीता वर्मा ने खुराना निवासी रवि पुत्र कर्ण सिंह व कैलरम निवासी संतोष पत्नी ओमप्रकाश की शिकायत पर यूनियन बैंक आफ इंडिया के संबंधित ब्रांच प्रबंधक द्वारा बैंक से ऋण प्राप्त करने के लिए गई संतोष के साथ अभद्र व्यवहार करने की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक को प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए तथा मुख्य अग्रणी जिला प्रबंधक को संबंधित बैंक के खिलाफ राज्य स्तरीय बैंकिंग कमेटी को पात्र व्यक्तियों को ऋण उपलब्ध न करवाने बारे शिकायत करने को कहा। प्रशासन द्वारा बैंकों की प्रगति की निगरानी की जिम्मेवारी के बावजूद प्रशासन द्वारा प्रायोजित किए गए गरीब परिवारों के लिए ऋण के आवेदनों को बैंकों द्वारा गंभीरता से न लेना आपत्तिजनक है। 

उपायुक्त  सुनीता वर्मा लघु सचिवालय स्थित सभागार में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बैठक में रखी गई 14 शिकायतों की सुनवाई कर रही थी। इस बैठक में 4 पुरानी शिकायतों सहित कुल 14 शिकायतें रखी गई थी, जिनमें से 2 पुरानी शिकायतों एवं 3 नई शिकायतों को लंबित रखते हुए अन्य सभी 9 शिकायतों का मौके पर निपटारा कर दिया गया। उपायुक्त ने कैलरम निवासी संतोष पत्नी ओमप्रकाश की युनियन बैंक आफ इंडिया के शाखा प्रबंधक द्वारा स्वीकृत ऋण न प्रदान करने तथा शिकायतकर्ता के साथ अभद्र व्यवहार करने की शिकायत की सुनवाई के दौरान पुलिस के अधिकारियों को संबंधित शाखा प्रबंधक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए तथा एलडीएम को संबंधित बैंक के खिलाफ राज्य स्तरीय बैंकिंग समिति को लिखने के आदेश दिए। 

उन्होंने पाई निवासी विरेंद्र सिंह पुत्र रघविंद्र सिंह की बिजली विभाग द्वारा गलत तरीके सेे टयूबवैल कनैक्शन किसी अन्य के नाम करने की शिकायत की सुनवाई के दौरान उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम पूंडरी के कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिए कि वे संबंधित एसडीओ के खिलाफ विभाग द्वारा की गई कार्रवाई की रिपोर्ट प्रस्तुत करें तथा संबंधित एसडीओ अगली बैठक में स्वयं उपस्थित हों। उन्होंने पूंडरी तहसीलदार को गलत रिपोर्ट प्रस्तुत करने वाले जागर पटवारी की जांच रिपोर्ट भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।