News Description
मनरेगा सहायकों ने मुख्यमंत्री के नाम चेयरमैन को ज्ञापन सौंपा

रानियां : सर्व मनरेगा कर्मचारी संघ हरियाणा के सदस्यों ने मार्केट कमेटी रानियां के चेयरमैन शीशपाल कम्बोज को मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में समान कार्य समान वेतन पॉलिसी लागू करने, कच्चे मनरेगा सहायकों को पक्का करने व पंजाब, गुजरात की तर्ज पर वेतन देने की मांग की गई।

चेयरमैन को ज्ञापन सौंपने के उपरान्त संघ के प्रदेशाध्यक्ष बूटा राम ने बताया कि सरकार उनके साथ भेदभाव कर रही है। उन्होंने कहा कि मनरेगा सहायक के पदों पर उनकी नियुक्ति किए 10 वर्ष से भी ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन उन्हें पक्का नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से उन्हें केवल दो हजार रुपये वेतन दिया जा रहा है जो बहुत कम है। उन्होंने कहा कि इतनी कम राशि में उनके घर गुजारा चल पानी मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा की पंजाब व गुजरात में रोजगार सहायकों को 17 हजार व 19 हजार रुपये दिए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि राजस्थान में मनरेगा सहायकों को पक्का कर दिया गया है लेकिन हरियाणा में ऐसा नहीं है। मनरेगा संघ के सदस्यों ने वेतन बढ़ाने व समान कार्य समान वेतन पॉलिसी लागू करने की मांग की। इस अवसर पर सुरेन्द्र कुमार नैन, ओमप्रकाश, संदीप कुमार, सोनू, बलतेज ¨सह, हरीश कुमार, बबलूराम, रघुबीर ¨सह, मंगल चन्द उपस्थित थे।