News Description
दो जिलों में मनाई जाएगी संत गुरु रविदास जयंती : पंवार

हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने बताया कि कैथल में 28 जनवरी को गुरु रविदास की 641वीं जयंती राज्य स्तर पर मनाई जाएगी। समारोह में सीएम मनोहर लाल मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत करेंगे। वे जींद रोड़ पर गुरु रविदास आश्रम में लोगों को जयंती का न्यौता देने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के गठन के 48 सालों तक संतों की जयंती मनाने के लिए सरकारों की मिन्नत करनी पड़ती थी।

भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही सालों से चली आ रही इस रीत को बदला। अब हरियाणा के सीएम और मंत्री लोगों के बीच जाकर महापुरुषों की जयंती मनाते हैं। इस बार संत गुरु रविदास की जयंती प्रदेश में दो स्थानों पर मनाई जाएगी। 11 जिलों के लिए 28 जनवरी को कैथल में विशाल समारोह का आयोजन किया जाएगा। बाकी 11 जिलों के लिए चार फरवरी को भिवानी में गुरु रविदास जयंती का समारोह आयोजित किया जाएगा। इस दौरान सूबेदार सरदारा राम, प्रीतम कौलेखां, रमेश, राजकुमार, दलबीर, सुभाष चंद, मामू राम, नीरज, कमल राणा, सोमबीर, अजीत चहल, रघुबीर ¨सह मौजूद थे।

बॉक्स

कार्यकर्ताओं की ली बैठक :

खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय के मी¨टग हाल में परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली। बैठक के दौरान 28 जनवरी को कैथल में रविदास जयंती समारोह में शामिल होने के लिए न्यौता दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया जाए, ताकि हर जरूरतमंद को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके। इस मौके पर नगरपालिका चेयरमैन गुड्डी राणा, मंडल प्रभारी शकुंतला वजीर खेड़ा, कुल¨वद्र राणा, अशोक शर्मा, घीसाराम, अजीत ¨सह, संजीव राणा, श्याम लाल, नीरज, दलेल, रामकुमार, र¨वद्र, सुरेश मौजूद थे।