News Description
रैली निकाल यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

 कैथल : ट्रैफिक पुलिस, रोड सेफ्टी आर्गेनाइजेशन के साथ मिलकर  ने यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सड़क सुरक्षा अभियान शुरू किया है। बृहस्पतिवार को लोगों को जागरूक करने के लिए यातायात पुलिस व विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग से जागरूकता रैली निकाली। इस रैली में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से करीब 1000 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

एसपी आस्था मोदी ने इस रैली को हरीझंडी देकर रवाना किया। रैली के दौरान डीएसपी सतीश गौतम, यातायात पुलिस प्रभारी मंदीप कुमार सहित विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी व सदस्य भी शामिल हुए। रैली स्कूल के मुख्यद्वार से रवाना होकर पिहोवा चौक, करनाल रोड से होते हुए लघु सचिवालय तक पहुंची।

एसपी आस्था मोदी ने कहा कि समाज व देश के उत्थान को लेकर मीडिया समय-समय पर कोई न कोई अभियान चलाता रहता है। दैनिक जागरण ने सड़क दुर्घटनाओं के बढ़ते ग्राफ में कमी लाने को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान की जो शुरूआत की है, वह सराहनीय है। पूर्व में भी दैनिक जागरण ने स्कूलों में यातायात नियमों के प्रति लोगों को प्रेरित करने के लिए गोष्ठी आयोजित की थी।न्होंने कहा कि आज के समय युवा हादसों का शिकार ज्यादा होते हैं। उन्होंने दैनिक जागरण के इस प्रयास की सराहना की और कहा कि इससे स्कूली विद्यार्थियों को काफी सहायता मिलेगी। बच्चों में यातायात नियमों की जानकारी देना बहुत जरूरी है। मुख्यत: 10वीं, 11वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थी दुपहिया वाहनों का प्रयोग करते हैं। बिना लाइसेंस, हेलमेट व अन्य जरूरी सुरक्षा के बिना बच्चे वाहन चलाते हैं। इससे वे स्वयं तो हादसों का शिकार होते ही हैं साथ ही दूसरों को भी मुसीबत में डालते हैं। उन्होंने अभिभावकों को भी इसके प्रति सावधान होने को कहा। अभिभावकों को भी अपने बच्चों को समझाते हुए उन्हें वाहनों के प्रयोग करने पर पाबंदी लगानी चाहिए।

डीएसपी सतीश गौतम ने इस अभियान को लेकर दैनिक जागरण के प्रयास की सराहना की। कहा कि इस प्रयास से युवाओं में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता आएगी। वाहन चलाते समय सड़क सुरक्षा के नियमों की जानकारी होना बेहद आवश्यक है।