News Description
छह माह बाद नगर परिषद की मी¨टग 17 को, डस्टबिन खरीदने पर होगी चर्चा

जींद : नगर परिषद की करीब छह माह बाद मी¨टग होने जा रही है, जिसमें मुख्य तौर पर शहर में सफाई व्यवस्था के लिए डस्टबिन व अन्य सामान खरीदने के लिए चर्चा की जाएगी। वहीं गोहाना रोड पर लघु सचिवालय के पास दो बस क्यू शेटरल बनाने पर विचार किया जाएगा।

पिछले साल जनवरी से लेकर अब तक नगर परिषद की तीन बजट की मी¨टग हुई हैं, जबकि हर महीने मी¨टग बुलानी होती है। तीन मी¨टगों में से केवल एक मी¨टग के एजेंडे में सफाई को रखा गया, लेकिन उस पर गंभीरता से कोई चर्चा नहीं की गई। जब चार जनवरी से स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू होने का पता लगा, तो आनन-फानन में नगर परिषद ने कदम उठाते हुए शहर में जगह-जगह होर्डिंग लगवाए गए और रात के समय बाजार में सफाई शुरू की गई। अब नगर परिषद ने शहर में सफाई व्यवस्था को गंभीरता से लेते हुए डस्टबिन व अन्य सामान खरीदने का निर्णय लिया है।

----------------------

 
 

 

बाजार में रखे जाएंगे डस्टबिन

नगर परिषद द्वारा बाजार व अन्य कॉमर्शियल स्थानों पर सूखे व गीले कचरे के लिए अलग-अलग डस्टबिन रखे जाएंगे। इसके लिए 50 सूखे के लिए 50 गीले कचरे के लिए डस्टबिन खरीदे जाएंगे। मुख्य सफाई निरीक्षक बलबीर श्योकंद ने बताया कि बाजार व अन्य सावर्जनिक स्थान जहां भीड़ रहती है, उन स्थानों पर ये डस्टबिन रखे जाएंगे। इससे सूखे व गीले कचरे का अलग-अलग निस्तारण हो सकेगा।

--------------------

सेक्टरों व हाउ¨सग बोर्ड के पार्कों की होगी रिपेय¨रग

नगर परिषद ने मी¨टग के एजेंडा में हुडा के सेक्टरों व हाउ¨सग बोर्ड के पार्कों की रिपेय¨रग के प्रस्ताव को भी चर्चा के लिए शामिल किया है। गौरतलब है कि करीब डेढ़ साल पहले सेक्टरों के करीब 70 पार्क नगर परिषद के पास आए थे। तब से अब तक नगर परिषद ने इन पार्कों की सुध नहीं ली है। इन पार्कों के हालात बदतर हैं और कहीं घास नहीं है, तो कहीं झूले टूटे हुए हैं।

------------------

17 जनवरी को सुबह 11 बजे नगर परिषद की साधारण मी¨टग बुलाई गई है। इसके लिए सभी पार्षदों को एजेंडा भेज दिया गया है। मी¨टग में शहर में सफाई व्यवस्था के लिए डस्टबिन व अन्य सामान खरीदने के अलावा पार्को की मरम्मत तथा शहर के विकास कार्यो को लेकर चर्चा की जाएगी।