News Description
आमजन की समस्याओं का तत्परता से निपटारा करें अधिकारी : गोयल

झज्जर : उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि अधिकारी आमजन से जुड़ी समस्याओं का आपसी समन्वय के साथ समाधान करना सुनिश्चित करें। ताकि पीड़ित को अविलंब राहत मिल सके। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को लंबित मामलों का अतिशीघ्र निपटारा करने के निर्देश दिए। गोयल गुरूवार को लघु सचिवालय सभागार में अधिकारियों की बैठक में सीएम ¨वडो से जुडे मामलों की समीक्षा कर रहीं थी।

उपायुक्त सोनल गोयल ने अतिक्रमण से जुडे मामलों की समीक्षा करते हुए कहा कि इन मामलों से जुडे विभाग विभागीय कार्यवाही करते हुए समाधान की दिशा में कार्य करें। उन्होंने कहा कि विकास कार्यो से संबंधित कार्य किसी भी स्तर पर बाधित होता है तो तुरंत संबंधित एसडीएम के माध्यम से उनके संज्ञान में लाएं ताकि मुख्यालय का मार्ग दर्शन लेकर कार्य को तत्परता से आगे बढ़ाया जा सके। समस्या के समाधान की प्रक्रिया आरंभ होने की जानकारी भी संबंधित अधिकारी ¨वडो पर अपडेट कराएं ताकि शिकायतकर्ता को भी मामले की प्रगति के बारे में जानकारी रहें। जिला मुख्यालय के अतिरिक्त सभी उपमंडलों पर भी सीएम ¨वडो खोली गई हैं। सीएम ¨वडो पर दर्ज मामलों की मॉनीट¨रग मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से की जाती है। ऐसे में शिकायत पर किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए। सभी अधिकारी सीएम ¨वडो के तहत आने वाले मामलों का प्राथमिकता से निपटारा करें। बैठक में विभिन्न विभागों से संबंधित लंबित मामलों के बारे में उपायुक्त को अवगत कराया गया,जिस पर उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में समाधान के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने जिला में मुख्यमंत्री की घोषणाओं से संबंधित विकास कार्यों की प्रगति के बारे में भी विभागवार जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री की घोषणाओं से संबंधित कार्यों के बारे में अपने-अपने मुख्यालय को भी अपडेट रखें। बिजली-पानी,गंदे पानी की निकासी,गांवों में अवैध कब्जे हटाने,सौ सौ वर्ग गज के प्लाटों संबंधी मामलों पर विस्तार से चर्चा की गई और संबंधित विभागों के अधिकारियों को अतिशीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी निषिता बैनर्जी,एसडीएम बेरी संजय राय,एसडीएम बहादुरगढ जगनिवास,एसडीएम झज्जर रोहित यादव,एसडीएम बादली त्रिलोक चंद,नगराधीश अश्विनी कुमार,जिला परिषद सीईओ शिखा,डीडीपीओ विशाल कुमार,डीआरओ मनबीर सांगवान,सीएमओ डा. रमेश धनखड,सभी तहसीलदार,बीडीपीओ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।