# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
आइटीआइ में तोड़फोड़ करने पर 14 शिक्षकों पर मामला दर्ज

टोहाना: औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में हुई मारपीट व तोड़फोड़ के विरोध में ¨प्रसिपल डा. कृष्ण कुमार द्वारा दी गई शिकायत के आधार पुलिस ने 14 शिक्षकों के तहत विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किये हैं।

वहीं दूसरी ओर संस्थान के शिक्षकों ने परिसर में दरी बिछाकर उन पर दर्ज किये मामले रद करने तथा ¨प्रसिपल का स्थानांतरण करने व अन्य मांगों को लेकर धरना शुरू किया।

धरने पर बैठे शिक्षकों ने आरोप लगाया कि ¨प्रसिपल का शिक्षकों व छात्रों से गलत रवैया होने के कारण सभी परेशान हैं। जिससे पढ़ाई भी बाधित हो रही हैं। उन्होंने ¨प्रसिपल पर जातिसूचक गाली गलौज करने का आरोप भी लगाया। वहीं उन्होंने कहा कि जब तक उपरोक्त मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक उनका धरना जारी रहेगा।गौरतलब है कि बुधवार को संस्थान के छात्रों ने स्टाफ सदस्यों के उकसाने पर जहां ¨प्रसिपल कार्यालय में तोड़फोड़ की वहीं एक शिक्षक के साथ मारपीट तथा संस्थान के सीसीटीवी कैमरें व दरवाजों के शीशे तोड़ने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन ने मामले को शांत करवाकर वहां पुलिस बल को तैनात कर दिया गया था। जबकि इस संदर्भ में दोनों पत्रों को अपनी-अपनी शिकायत उन्हें देने को कहा गया था। इस दौरान ¨प्रसिपल द्वारा दी गई शिकायत पर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज लेने के बाद संस्थान के शिक्षकों के विरूद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

--------------------

क्या कहते है पुलिस अधिकारी

पुलिस अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि इस मामले में ¨प्रसिपल की शिकायत पर सरकारी संस्थान में तोड़फोड़ करने, मारपीट करने तथा कैमरे तोड़ने तथा छात्रों को भड़काने के आरोप में 14 शिक्षकों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि इस मामले की तफतीश की जा रही है। मामले में दोषी पाये जाने वालों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।