# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
महिला वाहन चालकों को मिला सरप्राइज गिफ्ट

फरीदाबाद : पुलिस प्रशासन और रोड सेफ्टी आर्गेनाइजेशन ने नीलम चौक पर यातायात नियम का पालन करने वाली महिला चालकों को सरप्राइज गिफ्ट देकर चौंकाया। इस दौरान एक महिला भावना धवन अपनी छोटी बिटिया रिद्धिमा को भी हेलमेट पहनाकर गुजरीं। यह नजारा देखकर पुलिस और रोड सेफ्टी के कार्यकर्ताओं ने तालियां बजाकर महिला का अभिनंदन किया और उसे गिफ्ट देकर सम्मानित भी किया।

सम्मानित करने के बाद डीसीपी पूजा डाबला ने उनसे पूछा तो भावना ने बताया कि उनकी बेटी ने खुद अपने लिए हेलमेट की मांग की, ताकि स्कूटी पर सुरक्षित यात्रा कर सके। भावना ने कहा कि हेलमेट अपनी सुरक्षा के लिए पहनना चाहिए ना कि चालान से बचने के लिए। इस मौके पर आरएसओ के उपाध्यक्ष एसके शर्मा, डीसीपी विजेंद्र विज, हेमंत, एसीपी पूजा डाबला, एसीपी ट्रैफिक देवेंद्र ने महिला वाहन चालकों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।इसी दौरान एक युवती स्कूटी पर हेलमेट के अंदर मोबाइल लगाकर बात करती हुई पुलिस के सामने से गुजरी तो पुलिस और रोड सेफ्टी के सदस्यों ने रोककर उसे ऐसा न करने की सलाह दी। एसीपी पूजा डाबला ने बताया कि यह महिला चालकों के लिए खास अभियान चलाया गया है। इस दौरान रुमा, ऋचा मदान, अनामिका, आरुषि, परमजीत कौर ने हेलमेट पहने हुए थे और वाहनों से संबंधित उनके तमाम कागजात भी पूरे थे। इसलिए उन महिला चालकों को गिफ्ट देकर उनका मनोबल बढ़ाया गया। अब यहीं महिलाएं आगे जाकर दूसरों को भी ट्रैफिक के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करेंगी।