News Description
नहरी पानी मिल रहा कम, किसानों ने अधिकारियों से लगाई गुहार

 रोहतक : नहरी पानी कम मिलने से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यह समस्या करीब तीन महीने से चल रही है। जिसके समाधान की मांग वे दो बार विभाग से कर चुके हैं। बावजूद इसके समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

इसको लेकर गांव मोखरा के किसान बृहस्पतिवार को ¨सचाई विभाग में पहुंचे और अधिकारियों से समाधान की मांग की। अधिकारियों ने मौका देखने और उसके बाद समाधान किए जाने का आश्वासन दिया। मोखरा गांव निवासी सुखबीर, अंग्रेज, जिले ¨सह, बलवान ¨सह, वेदपाल, बनवारी लाल और रामधारी ¨सह ने बताया कि वनआर मोखरा माइनर उनके खेतों में फसलों की ¨सचाई होती है। ज्यादातर किसान नहरी पानी से ¨सचाई पर ही निर्भर हैं। जिस कारण उसमें कचरा फंसता है और खेतों को पर्याप्त ¨सचाई पानी नहीं मिल पाता। इसकी चौड़ाई बढ़ाए जाने की मांग को लेकर किसान यहां आए हैं। किसानों ने यह भी बताया कि इससे पहले भी वे दो बार अधिकारियों से मिलकर समस्या से अवगत करा चुके हैं लेकिन अभी तक भी उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया है। जिससे किसानों में रोष बढ़ता जा रहा है।

किसानों ने यह भी बताया कि अधिकारियों ने आज उनको मौका देखने के बाद समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है। किसानों का कहना है कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे आंदोलन करने को मजबूर होंगे