# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
कृषि अधिकारियों ने किसानों को किया जागरूक

बहादुरगढ़: गाव दुल्हेड़ा की बड़ी चौपाल में कृषि विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने किसानों को खेती से संबंधित कई विषयों पर जागरूक करने के लिए किसान प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। किसान खेत मजदूर काग्रेस के जिलाध्यक्ष दीपक देशवाल दुल्हेड़ा ने सभी अधिकारियों का गाव में पहुंचने पर स्वागत किया।

शिविर में डा. महावीर सिंह मलिक (विषय विशेषज्ञ पौध संरक्षण), डॉ. अजीत रुहिल ( विषय विशेषज्ञ), डॉ. प्रदीप राठी खंड कृषि अधिकारी, डॉ. कुलदीप घनघस कृषि विकास अधिकारी, जितेंद्र एटीएम ने किसानों को फसलों से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी देकर किसानों को जागरुक करने का काम किया। शिविर में किसानों ने भी फसलों से संबंधित अनेक सवाल पूछे, जिनका जवाब कृषि अधिकारियों ने देकर किसानों का मार्गदर्शन किया। शिविर के बाद अधिकारियों ने जयकिशन देशवाल, अश्वनी हवासिंह जयप्रकश ओमप्रकश आदि किसानों के साथ प्रदर्शन खेतों का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष दीपक देशवाल दुल्हेड़ा ने कहा कि इस प्रकार के शिविर में किसान फसलों की नवीनतम तकनीक की जानकारी से रूबरू होते हैं। कृषि अधिकारियों द्वारा किसानों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर लगाए जाने वाले इस प्रकार के किसान प्रशिक्षण शिविर से किसानों को उन्नत खेती के प्रति मार्गदर्शन व खेती से संबंधित नवीनतम तक की जानकारी मिलती है।