News Description
माधोगढ़ किले के लिए पर्यटन विभाग को दी भूमि

महेंद्रगढ़ : एसडीएम विक्रम आईएएस ने कहा कि माधोगढ़ किले के निर्माण में वर्ष 1998 से 8 एकड़ पंचायती भूमि का अटका मामला सुलझा दिया गया है तथा यह भूमि आज 11 जनवरी को पर्यटन विभाग के हैंडओवर कर दी गई है।

महेंद्रगढ़ के एसडीएम विक्रम आईएएस ने बताया कि 31 अक्टूबर 1998 में इस पंचायती जमीन की मुटेशन हुई थी तथा वन विभाग को भी क्लीयर रिपोर्ट बना कर देनी थी। गत वर्ष 30 नवंबर को एसडीएम विक्रम आईएएस ने पंचायती जमीन के पर्यटन विभाग को हस्तांतरण करने व वन विभाग को क्लीरेयंस रिपोर्ट बना कर जिला उपायुक्त को भेजी थी, जिसको दिसंबर 2017 के पहले सप्ताह में उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल ने सुझावों के साथ रिपोर्ट पर्यटन विभाग हरियाणा को भेज दी थी। इसके संदर्भ में पर्यटन विभाग में एसीएस विजयवर्धन ने महेंद्रगढ़ आकर माधोगढ़ किले का निरीक्षण भी किया था जिनके साथ उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल व एसडीएम विक्रम आईएएस सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे तथा उन्होंने एसीएस को वस्तु स्थिति से अवगत करवाया था।

एसडीएम विक्रम आईएएस ने 11 जनवरी 2018 को तहसीलदार मुखत्यार ¨सह भारद्वाज को माधोगढ़ भेजा तथा 8 एकड़ पंचायती लैंड को पर्यटन विभाग के अधिकारियों को हैंडओवर कर दिया गया। इसके अलावा वन विभाग की कलीरियंस रिपोर्ट भी प्रदान कर दी गई है।