News Description
दीनदयाल स्पर्श योजना के तहत परीक्षा कल, 201 विद्यार्थी लेंगे भाग

जींद : डाक विभाग की ओर से शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा सर्कल ने दीनदयाल स्पर्श योजना की शुरुआत की गई थी। इसके तहत चयनित विद्यार्थियों को प्रति माह व वार्षिक छात्रवृत्ति दी जाएगी। योजना का लाभ उठाने के लिए जिलेभर से 201 विद्यार्थियों ने पंजीकरण करवाया है। जिनकी परीक्षा नव दुर्गा स्कूल में सुबह 11 से 12 बजे तक होगी।

चयनित विद्यार्थी को प्रतिमाह 500 रुपये व वार्षिक 6000 रुपये छात्रवृत्ति के रूप में आर्थिक सहायता दी जाएगी। छात्र योजना का लाभ लेने के लिए हर साल भी आवेदन कर सकता है। परीक्षा में बहुवैकल्पिक 50 प्रश्न पूछे जाएंगे, जिसमें से हर विषय में से 5 प्रश्न विद्यार्थियों को लिखित परीक्षा में दिए जाएंगे। जिसमें इतिहास, विज्ञान, स्पो‌र्ट्स, संस्कृत, ज्योग्राफी विषय के प्रश्न पूछे जाएंगे। जिसके बाद लिखित परीक्षा में चुने गए विद्यार्थियों का डाक विभाग के क्लब के अनुसार प्रोजेक्ट का आयोजन किया जाएगा।

-----------------

हरियाणा सर्कल की ओर से छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजना की शुरुआत की हुई है। योजना में पंजीकरण करवाने के लिए इच्छुक विद्यार्थियों के लिए 15 दिसंबर तक अंतिम तिथि थी। अंतिम तिथि तक हमारे पास स्कूलों से 201 आवेदन आए हैं, जिनकी परीक्षा 12 जनवरी को होनी सुनिश्चित हुई है।