News Description
10 साल से कच्ची पड़ी सड़क, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

जींद : सेक्टर आठ में देवीलाल नगर में रजवाहे के पीछे वाली गली पिछले दस सालों से कच्ची पड़ी है। जहां से राहगीरों को निकलने तक में भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। गली में से कार निकालना तो दूर, बाइक निकालना भी आम आदमी के लिए आफत बन जाती है। गली पक्की न होने के साथ ही उबड़-खाबड़ भी है।

नगरवासी सुमित रेढू, मंजीत, सुरेश, मेनपाल, मोहन नैन, अनुज व सुरेश जांगड़ा ने बताया कि गली तो बना दी, गली जमा होने वाले पानी की निकासी को लेकर विभाग सीवरेज डालना भूल गया, जिसकी वजह से बरसात के दिनों में यहां तालाब बन जाता है। सुमित ने बताया कि कई दिनों से गली में कीचड़ फैला हुआ है। यहां कभी भी सफाई कर्मचारी नहीं आते। खाली प्लाटों में गंदगी से आसपास का वातावरण भी दूषित हो जाता है।

-------------------

जागरण सुझाव

--- गली से गंदगी को उठवाने के लिए सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगानी चाहिए।

--- पानी की निकासी के लिए जल्द सीवरेज की व्यवस्था की जाए।

--- गली में ब्लॉक बिछवा देने से भी राहगीरों को राहत मिल सकेगी।

--------------

गली को बनाने से पहले ही सीवरेज बिछाया जाता तो शायद इतनी परेशानी नहीं होती। अब गली में सीवरेज बिछेगा या नहीं, राम भरोसे है। अगर सीवरेज बिछाना होता तो कुछ तो काम शुरू होता।

मनफूल ¨सह, राहगीर।

-------------------

गंदगी रहने से रोज वातावरण दूषित होता जा रहा है। खाली पड़ी जगहों से गंदगी को नहीं उठाया गया तो बीमारियों के फैलने का भी खतरा बढ़ सकता है। इसलिए सफाई रहना जरूरी है।

हरिओम शर्मा, अर्बन एस्टेट निवासी

-----------------

मौसम के बदलाव होते ही बरसात की पहली बूंद पड़ती है तो गली का हाल बेहाल हो जाता है। गली में से निकलने तक का कोई रास्ता नहीं बचता है। पानी इतना जमा हो जाता है कि गिरने तक का खतरा बढ़ जाता है।