News Description
चाहार खाप के प्रधान बने हरेंद्र

झज्जर : समाज को एक नई दिशा देने का काम अक्सर पंचायत और खाप लंबे समय से करती आई है। इसी कड़ी में बुधवार को सिलाना गांव में हुई एक पंचायत में भी सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने का मजबूती से आह्वान किया गया है। मौका रहा चाहार खाप की कार्यकारिणी के चुनाव का। सैंकड़ों ग्रामीणों की मौजूदगी में हुई पंचायत की अध्यक्षता कैप्टन मायाचंद खोरड़ा ने की। जिसमें सर्वसम्मति से पार्षद हरेंद्र सिलाना को खाप का प्रधान चुना गया। पंचायत में सर्वसम्मति से खाप से जुड़े गांवों में डीजे पर प्रतिबंध लगाने सहित अन्य अह्म फैसले भी लिए गए। इसी कड़ी में चाहार खाप के चबूतरे का भी बेहतर ढंग से निर्माण करने का संकल्प लिया गया। जिसके लिए उपस्थित सभी दिल खोल कर आर्थिक मदद भी की।

यह चुने गए पदाधिकारी

सिलाना गांव में हुई पंचायत में हरेंद्र सिलाना को खाप की प्रधानी की जिम्मेवारी सौंपी गई है। जबकि उप-प्रधान पं. प्रताप को बनाया गया है। इसी कड़ी में चुने गए सदस्यों में ईश्वर सरपंच पटासनी, रामानंद सरपंच छबीली, धर्मबीर सुबेदार खखाना, पहलवान सतबीर रूड़ियावास, डा. रामकंवार दुलीना, ईश्वर ¨सह माछरौली, इंद्रजीत चांदपुर, राजबीर नौंरगपुर, जगदीश पहलवान खोरड़ा व लीला दादनपुर शामिल है। इसके अलावा संरक्षक की जिम्मेवारी कैप्टन मायाचंद खोरड़ा को सौंपी गई।

नव नियुक्त प्रधान हरेंद्र सिलाना का कहना है कि खाप ने उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी है। वह उसके लिए सभी के आभारी है और हर संभव प्रयास करेंगे कि खाप से जुड़े हुए सभी विषयों में अपनी सहभागिता दर्ज कराएंगे। इसी कड़ी में सामाजिक बुराईयों को समाप्त करने की दिशा में आज जो कदम उठाया गया है। वह सतत प्रक्रिया का हिस्सा बनते हुए आगे चलता रहेगा। डीजे नहीं बजाने सहित अन्य सामाजिक विषयों को लेकर लगातार कार्य करना प्राथमिकता में शामिल है।