# रक्षा मंत्रालय ने इजरायल के साथ रद्द की 500 मिलियन डॉलर की मिसाइल डील         # कालेधन पर भारत को जानकारी देंगे स्विस बैंक, पैनल की मंजूरी         # गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 77 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान         # दीपिका पादुकोण को जिंदा जलाने पर रखा 1 करोड़ का इनाम         # कश्मीर घाटी में लश्कर के शीर्ष नेतृत्व का सफाया: सेना         # आसमान छू रहे अंडों के दाम, चिकन के बराबर पहुंची कीमतें         # महाराष्ट्र: सड़क किनारे टॉयलेट करते पकड़े गए जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे         # चीन में नए भारतीय राजदूत के रूप में आज कार्यभार ग्रहण करेंगे बंबावले         # ICJ चुनाव में भारत को रोकने के लिए ब्रिटेन ने चली गंदी चाल        
News Description
चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज भवन में जीएसटी की क्लास का आयोजन

वस्तु एवं सेवा कर के बारे में विस्तृत जानकारी देने के उद्देश्य से लघु उद्योग भारती की ओर से मंगलवार को स्थानीय सेक्टर-3 स्थित हरियाणा चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के भवन में जीएसटी की क्लास का आयोजन किया गया,जिसमें भारत सरकार द्वारा प्रमाणित ट्रेनर एवं सीए मनोज रूंगटा ने मौके पर उपस्थित लघु उद्योग भारती के सदस्यों और व्यापारियों को जीएसटी के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। 

इस मौके पर ट्रेनर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मादी के नेतृत्व में देश ने जीएसटी के माध्यम से एक बडे आर्थिक सुधार की ओर कदम बढ़ाया है,जिसकी देश को सशक्त आवश्यकता थी।  जीएसटी के माध्यम से एक राष्ट्र, एक कर, एक बाजार से एक नए भारत कर निर्माण होगा। जीएसटी को लागू करने के लिए सरकार ने सभी राज्यों को 17 प्रकार के स्थानीय कर और 23 प्रकार के उपकरों को छोडऩे तथा वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) कानून स्वीकार करने के लिए सफलतापूर्वक मनाया है।

इस मौके पर उपस्थित उद्योगपतियों और व्यापारियों ने कहा कि देश की आजादी के 70 वर्ष बाद देश आर्थिक रूप से आजाद होने जा रहा है। निश्चय ही यह वर्तमान सरकार द्वारा लिया गया व्यापारी हित का एक बड़ा कदम है। इस नई व्यवस्था के लागू होने से व्यापारी सभी प्रकार के टैक्सों की चिंता छोडक़र पूरे देश की एक कर प्रणाली को अपना सकेंगे।