# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज भवन में जीएसटी की क्लास का आयोजन

वस्तु एवं सेवा कर के बारे में विस्तृत जानकारी देने के उद्देश्य से लघु उद्योग भारती की ओर से मंगलवार को स्थानीय सेक्टर-3 स्थित हरियाणा चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के भवन में जीएसटी की क्लास का आयोजन किया गया,जिसमें भारत सरकार द्वारा प्रमाणित ट्रेनर एवं सीए मनोज रूंगटा ने मौके पर उपस्थित लघु उद्योग भारती के सदस्यों और व्यापारियों को जीएसटी के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। 

इस मौके पर ट्रेनर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मादी के नेतृत्व में देश ने जीएसटी के माध्यम से एक बडे आर्थिक सुधार की ओर कदम बढ़ाया है,जिसकी देश को सशक्त आवश्यकता थी।  जीएसटी के माध्यम से एक राष्ट्र, एक कर, एक बाजार से एक नए भारत कर निर्माण होगा। जीएसटी को लागू करने के लिए सरकार ने सभी राज्यों को 17 प्रकार के स्थानीय कर और 23 प्रकार के उपकरों को छोडऩे तथा वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) कानून स्वीकार करने के लिए सफलतापूर्वक मनाया है।

इस मौके पर उपस्थित उद्योगपतियों और व्यापारियों ने कहा कि देश की आजादी के 70 वर्ष बाद देश आर्थिक रूप से आजाद होने जा रहा है। निश्चय ही यह वर्तमान सरकार द्वारा लिया गया व्यापारी हित का एक बड़ा कदम है। इस नई व्यवस्था के लागू होने से व्यापारी सभी प्रकार के टैक्सों की चिंता छोडक़र पूरे देश की एक कर प्रणाली को अपना सकेंगे।