# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
पुरानी कचहरी रोड पर पार्क अब 77 नहीं 48 लाख से बनेगा

फतेहाबाद : शहर के पुरानी कचहरी रोड पर बनने वाले दीनदयाल उपाध्याय पार्क बनने का रास्ता साफ हो गया है। नप ने पार्क के निर्माण को लेकर टेंडर जारी कर दिया है। पार्क अब 77 लाख से नहीं 48 लाख रुपये से बनेगा। इसकी मंजूरी एसई कार्यालय ने दी है। पार्क निर्माण का कार्य पिछले एक साल से अटका पड़ा था, टेंडर होने के बाद मुख्यालय ने तकनीकी मंजूरी नहीं दी थी और टेंडर रद कर दिया था। अब नए सिरे से इसका एस्टीमेट बनाया गया है, और टेंडर नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा भट्टू रोड को सुंदर बनाने के लिए ग्रिल व पौधे लगाने के लिए टेंडर नोटिस निकाल दिया गया है।

पुरान बस स्टैंड के साथ लगती करीब एक दर्जन से ज्यादा कॉलोनियों के लोग पुरानी कचहरी रोड पर पार्क बनाने की मांग कर रहे थे। सरकार ने इसके लिए 9 कनाल जगह अलाट की गई। करीब एक साल पहले प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने पार्क का शिलांयास भी कर दिया और पार्क का नाम दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रख दिया गया। नप ने टेंडर जारी कर दिया लेकिन तकनीकी मंजूरी ने मिलने के कारण टेंडर रद कर दिया गया। अब नप ने नए सिरे से अस्टीमेट बनाया है और इसका बजट 48 लाख 72 हजार रुपये रखा है पहले यह 77 लाख रुपये से बनना था।

---------

पार्क में नहीं बनेगा रेस्टोरेंट :

नप ने पहले जो अस्टीमेट बनाया था, उसमें पार्क में रेस्टोरेंट बनाने की योजना थी। लेकिन अब इसे बाहर निकाल दिया गया। यानि कि पार्क में अब रेस्टोरेंट नहीं बनेगा। इसके अलावा पार्क में पहले टयूब्वैल भी लगाने की योजना थी, लेकिन बजट कम करने के लिए छोटा सबमर्सीबल को शामिल किया गया है। पार्क अब 77 लाख की जगह 48 लाख रुपये में बनेगा।

--------

भट्टू रोड होगा हरा-भरा :

भट्टू रोड पर फुटपाथ बनाने का कार्य पहले से चल रहा है। अब यहां डिवाइडर पर ग्रिल लगाने व पौधे व ट्री गार्ड लगाने के लिए भी टेंडर नोटिस जारी कर दिया गया है। इस पर करीब 39 लाख 27 हजार रुपये खर्च होगा।