# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
बाटा फ्लाईओवर बंद, घर से निकलें समय पर

फरीदाबाद : राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर दो को न्यू टाउन फरीदाबाद से जोड़ने वाले बाटा फ्लाईओवर की मरम्मत का काम बृहस्पतिवार से शुरू हो जाएगा। करीब दो दशक पुराने इस पुल का निर्माण तब टीसीआइ इन्फ्रास्ट्रक्चर ने किया था। टोल अवधि पूरी होने के बाद पुल को लोक निर्माण विभाग के हवाले कर दिया गया था। अब पुल कुछ कारणों से मरम्मत मांग रहा है। पिछले वर्ष जून माह में पुल को मरम्मत के लिए बंद किया गया था, पर तब बारिश के दिन होने के कारण गड़बड़ा गई यातायात व्यवस्था के चलते मरम्मत कार्य को बीच में ही रोकना पड़ा था।

लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता राहुल ¨सह ने बताया कि पुल के निचले हिस्से में जो बेय¨रग लगे होते हैं, उनके कुछ कंपोनेंटस बदले जाने जरूरी हो जाते हैं। इसके अलावा एक्सपेंशन ज्वाइंट की भी मरम्मत होती है। इस सारे कार्य में लंबा वक्त लगता है।

फिलहाल दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग यानी मथुरा रोड से पुल होते हुए एनआइटी फरीदाबाद हार्डवेयर चौक की तरफ जाने वाला मार्ग बंद रहेगा, जबकि हार्डवेयर चौक से राजमार्ग तक जाने वाला मार्ग खुला रहेगा पर दोनों ओर का यातायात चलाया जाएगा, इस कारण से भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। इसके लिए गाडर लगा कर बेरीके¨डग की गई है। इस बाबत सूचना पट भी लगा दिए गए हैं।

नीलम फ्लाईओवर व बल्लभगढ़ पुल का करें इस्तेमाल: दिल्ली की तरफ से आने वाले वाहन चालक जो बाटा फ्लाईओवर पर चढ़ कर न्यू टाउन नंबर एक, दो, सेक्टर-22, 23ए जवाहर कालोनी, डबुआ कालोनी आदि जाते हैं, वो मरम्मत अवधि के दौरान इस रास्ते का प्रयोग न करें। इसके स्थान पर वाहन चालक नीलम फ्लाईओवर का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं बल्लभगढ़-पलवल की तरफ से आने वाले वाहन चालक जिन्हें सेक्टर-22, 23, औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर-24, 25, जीवन नगर गौछी आदि जाना है, वो असुविधा से बचने के लिए बल्लभगढ़ पुल का प्रयोग करें।