News Description
अवैध खनन के खिलाफ किया प्रदर्शन

बिलासपुर : घाड़ क्षेत्र में इन दिनों अवैध खनन व ओवर लो¨डग का धंधा खूब फलफूल रहा है। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता बृजपाल छप्पर ने बुधवार को घाड़ क्षेत्र के लोगों के साथ मिलकर मद्दीपुर गांव में जमकर रोष प्रकट किया व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

छप्पर ने कहा कि घाड़ क्षेत्र में आधे से भी ज्यादा मानइ¨नग प्लॉट निर्धारित मानदंडों को पूरा किए बिना चलाए जा रहे हैं। सरकार व प्रशासन की मिलीभगत के चलते घाड़ क्षेत्र की नदियों में दिन रात अवैध खनन हो रहा है। क्षेत्र की सड़कें टूट चुकी हैं। ओवरलो¨डग बंद होने के बाद खनन माफिया गांवों के ¨लक मार्गाें के माध्यम से ओवरलो¨डग के कार्य को अंजाम दे रहे हैं। पूरा दिन सड़कों पर ओवरलो¨डग वाहन बेलगाम दौड़ रहे हैं। लोग डर के मारे घरों में दुबकने को मजबूर हैं। छप्पर ने कहा कि क्षेत्र को लोगों अपने घरों के लिए यदि रेत बजरी नदी से लेने जाए तो रॉयल्टी ठेकेदार के का¨रदें उनके साथ मारपीट करते हैं और उनके खिलाफ झूठे मुकद्दमे दर्ज करवा देते हैं।

घाड़ क्षेत्र का आमजन डरा सहमा हुआ है। उन्होंने कहा कि इसके लिए वे जल्द घाड़ के लोगों के साथ मिलकर जिला उपायुक्त को अवैध खनन व ओवरलो¨डग बंद करवाने संबंधी मांगपत्र सौंपेंगे। मौके पर हाकिम खान, रमजान, असलम, अदरीस, तुषार खान, मोहम्मद अली, नसीर, मनीष गुर्जर उपस्थित थे।