News Description
स्ट्रे कैटल अभियान की निकली हवा, झुंडों में घूम रहे बेसहारा पशु

बहादुरगढ़:शहर में सरकार की ओर से चलाए गए स्टे कैटल अभियान की फिर से हवा निकल गई है। शहर में जगह-जगह बेसहारा पशु दिखाई देने लगे है। ये बेसहारा पशु एक-दो नहीं बल्कि दर्जनों के झुंड में घूम रहे है। अकेले मेला ग्राउड में ही बादली रोड की तरफ स्टेडियम के आगे 50 से अधिक बेसहारा पशु घूमते रहते है। नगर परिषद ने एक बार पशु पकड़ो अभियान चलाकर उसके बाद इन पशुओं को पकड़ना मुनासिब नहीं समझा। लाखों रुपये स्ट्रे कैटल अभियान पर खर्च करके नगर परिषद की ओर से अब इन बेसहारा पशुओं को पकड़ने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। लोगों ने प्रशासन से इन बेसहारा पशुओं को पकड़कर गोशाला में छोड़ने की माग की है।

कुछ माह पहले नप की ओर से स्ट्रे कैटल अभियान चलाया गया था और उसमें 700 से ज्यादा पशुओं को पकड़कर गोशाला में छोड़ा गया था। इन पशुओं को टैग भी लगाया गया था। उसके बाद नप की ओर से सड़कों व आसपास घूम रहे एक भी पशु को नहीं पकड़ा। धीरे-धीरे इनकी संख्या बढ़ती चली गई और अब तो हालात पहले जैसे ही हो गए है। सैंकड़ों की संख्या बेसहारा पशु शहर में घूम रहे है। ये पशु सड़क पर आने की वजह से कोई भी व्यक्ति अकाल दुर्घटना का शिकार हो सकता है। ऐसे में नप को फिर से अभियान चलाकर इन पशुओं को पकड़ना चाहिए।

बेसहारा पशुओं को पकड़कर गोशाला में छोड़े नप:रमेश

गोसेवक रमेश राठी का कहना है कि सरकार की ओर से जो भी अभियान चलाया जाता है अधिकारी उसे पलीता लगा देते है। स्ट्रे कैटल अभियान भी अधिकारियों की ओर से ठीक ढग से नहीं चलाया गया। अब फिर से शहर में भारी संख्या में बेसहारा पशु घूम रहे है। इन्हे पकड़कर गोशाला में छोड़ने के नप को जल्द से जल्द अभियान चलाया जाना चाहिए ताकि ये बेसहारा पशु सड़क पर आकर किसी को दुर्घटना का शिकार न बनाए।

वर्जन