News Description
नप ने तोड़े दुकानों के सामने से अवैध चबूतरे

गोहाना: नगर परिषद शहर में स्थायी व अस्थायी अतिक्रमण हटाने की दिशा में दिन-प्रतिदिन सख्ती बरत रही है। दो दिन तक जहां दुकानों के बाहर से सामान जब्त करने का अभियान चलाया गया ,वहीं तीसरे दिन बुधवार को जेसीबी मशीन से दुकानों के सामने बने अवैध चबूतरे तोड़े गए। कई दुकानदारों ने चबूतरे तोड़ने पर नप कर्मियों का विरोध किया, लेकिन साथ चल रही पुलिस की टीम की सख्ती के चलते दुकानदार जल्द ही शांत हो गए। कई दुकानदार तो रजिस्ट्री की प्रति लेकर आए और दावा किया कि चबूतरे उनकी जगह में बने हैं।

नप कर्मचारियों ने दोपहर तीन बजे बाद विभाग के कार्यकारी अभियंता अशोक कुमार के निर्देश पर शहर में अवैध स्थायी अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई शुरू की। नप ने कार्रवाई में पुलिस का सहयोग लिया। नप कर्मी जेसीबी मशीन लेकर सबसे पहले सिविल मार्ग और उसके बाद महावीर चौक में पहुंचे। कई दुकानों के सामने चबूतरे छोड़ने पर कई दुकानदारों ने नप प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाया। चार-पांच दुकानदार ऐसे भी रहे जिन्होंने रजिस्ट्री की प्रति पेश करते हुए दावा किया कि चबूतरे उन्होंने अपनी जमीन में बना रखे हैं। नप कर्मियों ने बिना पैमाइश के ही उनके चबूतरे छोड़ दिए। इसके बाद नप कर्मी जेसीबी मशीन को लेकर समता चौक की तरफ बढ़े और वहां भी अवैध निर्माण ढहाया गया। नप ने रोहतक गेट व फव्वारा चौक के आसपास के क्षेत्र में भी अवैध चबूतरे तोड़े।

कई दुकानदारों ने जहां नालों पर अवैध चबूतरे बना रखे हैं, वहीं कई दुकानदारों ने फुटपाथ तक अवैध स्लैब डाल कर अपनी दुकानों के अंदर-बाहर जाने का रास्ता बना रखा है। फुटपाथ तक स्लैब व चबूतरे होने तक शहर में जाम लगता है।

अदालत ने नप को शहर को अतिक्रमणमुक्त करने के आदेश दे रखे हैं। वैसे भी दुकानों या मकानों के बाहर स्थायी या अस्थायी अतिक्रमण करना अवैध है। नप द्वारा शहर में सब दुकानों के बाहर से चबूतरे व स्लैब हटवाए जाएंगे।