# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
पीजीआइ में कर्मचारियों के बनेंगे सात मंजिला आवास

रोहतक : सीएम की घोषणाओं पर अमल शुरू हो गया है। अधिकारियों ने रोहतक के लिए की गई 171 घोषणाओं पर काम पूरा करने के लिए अफसरों ने सख्ती दिखाई है। सीएम की घोषणाओं को लेकर बुधवार को जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग ने समीक्षा की। यह भी कहा कि 53 योजनाओं पर काम पूरा हो चुका है, जबकि 71 पर मौजूदा समय में काम हो रहा है। वहीं, शेष 47 योजनाएं पंचायती राज से जुड़ी हैं, इसके लिए विभागीय अधिकारियों के साथ जल्द ही बैठक होगी। समीक्षा बैठक के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार, नगराधीश महेंद्रपाल, एसडीएम रोहतक अर¨वद मल्हाण, एसडीएम महम निर्मल नागर, डिप्टी सीईओ र¨वद्र कुमार, डीआरओ ब्रह्मप्रकाश, जिला शिक्षा अधिकारी सुनीता रूहिल, डीएफएससी सुरेंद्र सैनी आदि मौजूद रहे।

पीडब्ल्यूडी के एससी बलराज ¨सह ने बताया कि पीजीआइ में सात मंजिल की इमारत तैयार होगी। तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए कुल 140 आवास बनेंगे। प्रत्येक आवास 650 स्क्वेयर फीट(दो बेडरूम वाला) का होगा। दो ब्लॉक में संबंधित इमारत होगी। पीडब्ल्यूडी 18 माह में काम शुरू कराएगा। सीएम घोषणा से संबंधित इस प्रोजेक्ट के लिए जल्द ही टेंडर किए जाएंगे।

उपायुक्त ने बताया कि बनियानी गांव में 174 लाख, ¨नदाना में 370.25 लाख रुपए की पेयजल योजना पर पूरा काम हो चुका है। मदीना में 96.36 लाख रुपये की लागत से पेयजल आपूर्ति होनी है। आदर्श नगर रोहतक के शिवम एन्क्लेव में 84.60 लाख रुपए से बू¨स्टग स्टेशन तैयार किया जा चुका है। ऐसे ही धामड़ में 14 लाख, इस्माईला में 20 लाख रुपए की लागत से पेयजल आपूर्ति की लाइन बिछाने का कार्य हो रहा है। आसन, खिड़वाली, किलोई खास, हसनगढ़, हिमायूंपुर, भालौठ, समचाना, गांधरा, जसिया, मोखरा में भी पेयजल आपूर्ति की योजनाएं चल रही हैं।