News Description
हरियाणा में हाड़ कंपा रही ठंड, अभी राहत की नहीं उम्‍मीद

चंडीगढ़। हरियाणा में शीतलहर पूरे यौवन पर है। ठंडी हवाओं के कारण हाड़ कंपाने वाली ठंड ने लोगों की हालत बुरी कर दी है आैर फिलहाल इससे राहत की उम्‍मीद नहीं है। पहाड़ों में बर्फबारी के कारण प्रदेश में तापमान लगातार गिरता जा रहा है। पाला पड़ने से फसलों खासकर सब्जियों के लिए खतरा पैदा हो गया है। राज्‍य में करनाल सबसे ठंडा स्‍थान है। यहां तापमान  2.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। वैसे,काेहरे से अब राहत मिल रही है और बृहस्‍पतिवार को राज्‍य के अधिकतर हिस्‍से में सुबह कोहरा नजर नहीं आया।

हरियाणा में पिछले कई दिनों से भीषण शीतलहर चल रही है और ठंडी हवाओं के कारण ठिठुरन ने बुरा हाल कर दिया है। दिन में धूप निकलने से राहत मिल रही है, सुबह और शाम में हाड़ कंपानेवाली सर्दी प़ड़ रही है। 10 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से ठंडर हवाएं चल रही हैं। ठंड के कारण जींद में बुधवार को 45 वर्षीय प्रेम की मौत हो गई।

करनाल स्थित केंद्रीय मृदा लवणता अनुसंधान संस्थान के मुताबिक आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आ सकती है। हिसार के हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मौसम 15 जनवरी तक खुश्क रहेगा। इस दौरान सुबह और रात को धुंध व कोहरा छाने की संभावना है। उत्तर पश्चिमी धीमी गति से हवाएं चलने से तापमान में गिरावट के कारण पाला भी पड़ सकता है।