News Description
कोर्ट से बाहर निपटारा योजना में बिजली उपभोक्तओं को 50 प्रतिशत छूट

गन्नौर : उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम उन उपभोक्ताओं को राहत दे रही है, जिन्होंने विभाग के खिलाफ कोर्ट के केस डाल रखे हैं। बिजली निगम ऐसे उपभोक्ताओं को कोर्ट के बाहर निपटारा योजना के तहत 50 प्रतिशत बकाया जमा करवाने की सूरत में शेष राशि माफ कर रही है।

सब डिविजन स्तर पर ऐसे उपभोक्ताओं को 50 प्रतिशत राशि जमा कर मामले का निपटारा करने के लिए रजिस्टर्ड पत्र भेज कर सूचना दी जा रही है। बिजली विभाग के शहरी एसडीओ आदर्श कुमार ने बताया के कोर्ट में केस डालने वाले उपभोक्ताओं को स्कीम के तहत लाभ उठाने के लिए 31 मार्च तक का समय दिया है।

एसडीओ आदर्श कुमार ने बताया कि सब डिविजन स्तर पर ऐसे करीब 100 से अधिक उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन्होंने कोर्ट में विभाग के खिलाफ केस दायर कर रखा है। विभाग के अनुसार विभाग ऐसे उपभोक्ताओं को राहत दी जा रही है, जिन्होंने बिजली चोरी करते हुए पकड़े जाने, बिल समस्या व आडिट द्वारा चार्ज लेने पर विभाग के अधिकारियों या फिर विभाग के खिलाफ केस दायर कर रखा है। विभाग कोर्ट के बाहर निपटारा योजना के तहत उपभोक्ताओं को राहत दे रही है।

उपभोक्ता को वकील से सहमति पत्र लेकर अपने बकाये की 50 प्रतिशत राशि विभाग के पास जमा करवानी होगी। इसके बाद उसका शेष बकाया माफ कर दिया जाएगा। ऐसे उपभोक्ताओं को पत्र के द्वारा योजना का लाभ उठाने के लिए सूचित किया जा रहा है