News Description
नगर परिषद पर 51 लाख बिजली बिल का बकाया

गोहाना: नगर परिषद पर लगातार बढ़ रहे बकाया बिजली बिलों की रिकवरी नहीं होने के चलते अब बिजली निगम स्ट्रीट लाइटों के कनेक्शन काटने की तैयारी में है। निगम के स्थानीय अधिकारियों ने नप को नोटिस जारी करके एक सप्ताह में बिल भरने का अल्टीमेटम दिया है। नप द्वारा समय पर बिल का भुगतान न करने पर निगम द्वारा स्ट्रीट लाइटों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी।

नगर परिषद ने जनसुविधाओं के मद्देनजर शहर में मुख्य मार्गों के किनारे व कॉलोनियों में गलियों में छोटी व बड़ी स्ट्रीट लाइटें लगा रखी हैं। नप ने शहर में करीब 41 सौ लाइटें लगवा रखी हैं, जिनमें करीब नौ सौ एलईडी और और 32 सौ ट्यूब लाइटें हैं। नप ने स्ट्रीट लाइटों को जलाने के लिए बिजली निगम द्वारा कई कनेक्शन भी ले रखे हैं। बिजली निगम द्वारा नप को नियमित रूप से कनेक्शनों के बिल भेजे जाते हैं। कई माह से नप प्रशासन बिजली बिलों का भुगतान करने में रुचि नहीं ले रहा है। बिजली निगम के नप की तरफ स्ट्रीट लाइटों के कनेक्शन के करीब 51.40 लाख रुपये बकाया हैं। निगम के स्थानीय कार्यकारी अभियंता ने नप को नोटिस जारी करके एक सप्ताह में बिजली बिल का भुगतान करने को कहा है। नप द्वारा जल्द बिल का भुगतान न करने पर स्ट्रीट लाइटों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी।

नप द्वारा शहर में जगह-जगह लगाई गई स्ट्रीट लाइटें कई बार दिन में भी जलती रहती हैं। इससे बिजली की खपत अधिक होती है। नप प्रशासन द्वारा दिन में जलती स्ट्रीट लाइटों को बंद करने की तरफ अपेक्षाकृत कम ध्यान दिया जाता है। इसके पीछे अधिकारी तर्क देते हैं कि दिन के समय लाइटों की मरम्मत की जाती है, जिसके चलते क्षेत्र विशेष की लाइटों को जला कर देखा जाता है